Home तकनीक और ऑटो बिल गेट्स ने बताया कि क्यों नहीं करते अप्पल iPhone का इस्तेमाल!...

बिल गेट्स ने बताया कि क्यों नहीं करते अप्पल iPhone का इस्तेमाल! पांडा फोन फेवरेट है


बिल गेट्स ने फोन के मामले में अपनी पसंद बताई है।

बिल गेट्स ने हाल ही में क्लबहॉउस पर दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि वह आईफोन नहीं बल्कि एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा …

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 3:43 PM IST

पूरी दुनिया में iPhone को एक स्टेटस सिंबल की तरह देखा जाता है। तकरीबन 10 करोड़ लोग iPhone का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें कई हाई प्रोफाइल हस्तिया भी शामिल हैं। लेकिन बुकिंग के को-एक्टिवर इनमें से एक नहीं है। बिल गेट्स ने हाल ही में क्लबहॉउस पर दिए गए एक इंटरव्यू एक खुलासा करके सबको चौका दिया। उन्होंने बताया कि वह आईफोन नहीं बल्कि एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। गेट्स ने कहा, ‘मैं एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना पसंद करता हूं क्योंकि मैं हर चीज पर नजर रखना चाहता हूं। हालांकि मेरे पास आईफोन है लेकिन मैं एंड्रायड फोन को साथ रखना पसंद करता हू ‘।

बिल गेट्स ने आगे बताया कि ‘कुछ एंड्रायड मैन्युफैक्चरर बिजनेस के प्रोडक्ट्स को एंड्रायड में प्री-इनस्टॉल रखते हैं, जिससे उनके लिए चीजें आसान हो जाती हैं’। गेट्स ने आगे बताया कि iPhone को कस्टमाइज़ करना एंड्रायड जैसा आसान नहीं है, एंड्रायड फोन ज्यादा फ्लेक्सिबल है और दूसरे प्लेटफॉर्म के सॉफ्टवेयर एंड्रायड ऑपरेटिंग के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं। इसीलिए मैं एंड्रायड फोन को पसंद करता हूं।

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Vivo का 8GB रैम वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा कैमरा और खास बैटरी)

क्लबहाउस इंटरव्यू में कही ये बातबिल गेट्स ने नए सोशल मीडिया ऐप क्लबहाउस पर इंटरव्यू दिया, जो कि सिर्फ आईफोन पर ही उपलब्ध है। ये ऐप अभी एंड्रायड पर उपलब्ध नहीं है लेकिन कंपनी इसके एंड्रायड वर्जन पर भी काम कर रही है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई तारीख कंफर्म नहीं की है। क्लबहाउस ऐप को आप तभी इस्तेमाल कर सकते हैं जब कोई ऐप पर कोई उपयोगकर्ता आपको इनवाइट करें। ये ऐप तब चर्चा में आया था जब टेस्ला के सीईओबेन मस्क ने इस पर इंटरव्यू दिया था।

(ये भी पढ़ें- राशन ऑन बस्ट डील! सिर्फ 1 रुपये में रखें बादाम और आटा, 19 रुपये में घर लाएं देसी घी)

गौर करने वाली बात ये है कि Apple ने iOS 14 वर्जन को बहुत कस्टमाइज़ करने के हिसाब से काफी फ्लेक्सिबल बनाया है। iOS 14 वर्जन में ब्लॉग के ऐप Apple के प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है और उपयोगकर्ता अपने हिसाब से उपयोगकर्ता और ईमेल क्लाइंट अपने पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है। गेट्स के मुताबिक उनके कई फ्रेंड्स iPhone इस्तेमाल करते हैं।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments