Home देश की ख़बरें बिहार पंचायत चुनव: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने...

बिहार पंचायत चुनव: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइन


बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

बिहार पंचायत चुनव: बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (बिहार पंचायत चुनव) के लिए चुनाव आयोग (चुनाव आयोग) ने गाइडलाइन जारी कर दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा, जबकि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 10:13 PM IST

पट पट। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (बिहार पंचायत चुनव) के लिए चुनाव आयोग (चुनाव आयोग) ने दिशानिर्देश जारी किया है। चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा, जबकि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसके लिए शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दी है। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों के डीएम को गाइडलाइंस से संबंधित पत्र जारी करते हुए कहा है कि पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जाए। बहुत जल्द पंचायत मतदान की तिथि की घोषणा की जाएगी।

शाम 7 बजे से शाम पांच बजे तक
राज्य निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन में कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायतों और ग्राम कचहरी के पदों पर आम निर्वाचन से संबंधित दिशानिर्देश का पालन करना होगा। पंचायत आम निर्वाचन 2021 की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही राज्यपाल द्वारा तिथि संबंधी अधिसूचना निर्गत की जानी है। आयोग ने निर्णय लिया है कि राज्यपाल द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पंचायतों और ग्राम कचहरी के चुनाव संपन्न कराए जाएं।

चुनाव आयोग, बिहार पंचायत चुनाव, मुखिया सरपंच चुनव, अधिसूचना, बिहार सरकार, पंचायत चुनाव २०२१, बिहार सरकार, पंचायत चुनाव, मुखिया, सरपंच का चुनाव, चुनाव आयोग ने जारी किया गाइडलाइन्स, बिहार चुनाव आयोग, मतगणना के लिए आज शाम से ही शुरू हो जाएगा, इलेक्शन कमीशन, बिहार में पंचायत चुनाव कब होंगे, इस दिन बिहार में पंचायत चुनाव होंगे, चुनाव आयोग की गाइडलाइन्स

चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस का पालन होगा
निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन में कहा है कि बिहार पंचायत निर्वाचन नियमावली 2006 के नियम 36 के तहत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा नाम निर्देशन से संबंधित सूचना संबंधित जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत के कार्यालय में प्रकाशित की गई। होगा। जिसमें नाम निर्देशन की अंतिम तिथि, समय और स्थान नामनिर्देशन की समीक्षा के लिए तिथि, समय और नाम वापस लेने की तिथि का उल्लेख होगा।

ये भी पढ़ें: आतिशी का भाजपा पर ‘प्रहार’, कहा- दिल्ली पुलिस का एक ही काम, बीजेपी नेताओं को सुरक्षा देना

मतदान की तिथि और समय और मतगणना की तिथि का प्रकाशन किया जाएगा। सूचना बिल्कुल स्पष्ट होनी चाहिए ताकि सर्वजन को इसकी जानकारी मिल सके।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments