Home कैरियर बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन ने सिर्फ 2 साल में इस...

बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन ने सिर्फ 2 साल में इस तरह की लाखों की कमाई


बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन बताते हैं कि जब उन्होंने यह ड्रिंक लॉन्च की थी तो उन्हें यकीन नहीं था कि लोग उनकी ड्रिंक को इतना पसंद करेंगे

बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन बताते है कि जब उन्होंने यह ड्रिंक लॉन्च की थी तो उन्हें यकीन नहीं था कि लोग उनकी ड्रिंक को इतना पसंद करेंगे और उसकी डिमांड काफी बढ़ जाएगी.

“सोल्ड-आउट” ऐसा शब्द है जो हर कारोबारी को सुनना पसंद है, क्योंकि कंपनी का  मुख्‍य मकसद अपने प्रोडक्ट को बेचकर पैसा कमाना होता है. अगर आपकी चीज बिक रही है तो इसका सीधा मतलब है कि आपका प्रोडक्ट लोगों को पसंद आ रहा है और उसकी मांग बढ़ने वाली है. बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन ने लोगों की पसंद का ख्‍याल रखा और यही उनकी सफलता का रहस्‍य है.

यकीन नहीं था की बीरा की डिमांड में इतनी बढ़ोतरी होगी

बीरा 91 के फाउंडर अंकुर जैन बताते हैं कि जब उन्होंने यह ड्रिंक लॉन्च की थी तो उन्हें यकीन नहीं था कि लोग उनकी ड्रिंक को इतना पसंद करेंगे और उसकी डिमांड इतनी बढ़ जाएगी. यह कंपनी फरवरी 2015 में शुरू हुई थी.

तेज गति से दूसरे शहरों में पहुंच रहा है बीराबीरा 91 का फर्स्ट प्रोडक्शन मध्य प्रदेश और नागपुर में हुआ था. अभी सिर्फ दो वर्षों के भीतर बीरा 91 ने भारत के पांच शहरों में बिक रहा है और उम्मीद है कि इसकी बिक्री जल्द दूसरे शहरों में भी होने लगेगी. कंपनी के इंदौर स्थित ऑफिस में लगभग 750 लोग काम करते हैं.

कंपनी को सेक्वाइया कैपिटल, जोमेतो और स्नैपडील जैसे निवेशकों से 7 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इन्वेस्टमेंट मिला है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments