Home खेल जगत बुमराह वनडे सीरीज भी नहीं खेलेंगे ?: निजी कारणों से अंतिम टेस्ट...

बुमराह वनडे सीरीज भी नहीं खेलेंगे ?: निजी कारणों से अंतिम टेस्ट और टी 20 सीरीज से नाम वापस लिया गया था, मिल में आराम मिल सकता है


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद31 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। BCCI से जुड़े सूत्र ने यह जानकारी दी है। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी 20 मैचों की सीरीज से आराम देने का फैसला पहले ही किया जा चुका है। तेज गेंदबाज ने निजी कारणों का हवाला देते हुए चौथे टेस्ट से नाम वापस लिया था। वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से होगी। तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे।

पेट में खिंचाव से होने से परेशान हैं, ब्रिस्बेन में इसी कारण से खले नहीं थे

जसप्रीत बुमराह हाल के समय में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव से भी जूझते रहे हैं। इस कारण वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में प्लेइंग -11 का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने वापसी की लेकिन, स्पिनरों की मददगार पिचों पर कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं और दो टेस्ट मैचों में चार विकेट ही लिए हैं। वे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी खेले नहीं थे।

आईपीएल के बाद सबसे ज्यादा ओवर करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं
जसप्रीत बुमराह के हाल के वर्षों में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज रहे हैं। टीम को जब भी विकेट की तलाश होती है तो कप्तान उन्हें गेंद थमाते हैं। यही कारण है कि वे आईपीएल 2020 के बाद से सबसे ज्यादा ओवर फेंने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। पिछले आईपीएल के बाद से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 165.4 ओवर की गेंदबाजी की है। अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद सिराज ने इस दौरान 100 ओवर से ज्यादा की गेंदबाजी की है। सिराज ने 142.2 ओवर की गेंदबाजी की है।

इंग्लैंड का दौरा और टी 20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह बहुत जरूरी है

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बुमराह भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए गो टू मैन साबित हुए हैं।  यानी जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है तो अकसर बुमराह को थमाई जाती है।

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बुमराह भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए गो टू मैन साबित हुए हैं। यानी जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है तो अकसर बुमराह को थमाई जाती है।

भारतीय टीम अभी भी घरेलू परिस्थितियों में खेल रही है। यहां स्पिनरों का बोलबाला है। टीम को इस साल कई अन्य महत्वपूर्ण बदलाव के लिए बुमराह की ज्यादा जरूरत पड़ेगी। भारत को अग में इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद टी 20 वर्ल्ड कप में भी बुमराह की ज्यादा जरूरत होगी। ये सबसे पहले बुमराह को IPL-2021 में भी हिस्सा लेना है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments