Home वूमेन ख़बरें बेजुबन्स की सुरक्षा इनसे सीखें: दिल्ली की विभा तोमर ने पुराने टायरों...

बेजुबन्स की सुरक्षा इनसे सीखें: दिल्ली की विभा तोमर ने पुराने टायरों से डॉग्स के लिए बिस्तर बनाया, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखकर आया उन्हें मदद का नेक रखने


  • हिंदी समाचार
  • महिलाओं
  • बॉलीवुड
  • दिल्ली की विभा तोमर ने पुराने टायरों से कुत्तों के लिए एक बिस्तर बनाया, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखकर, वह मदद के बारे में बहुत विचार कर रहे थे

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

32 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • विभा ने बताया कि जब सेकिंग का मौसम शुरू हुआ है, तब से वे डॉग्स की मदद के बारे में सोच रहे थे
  • लॉकडाउन के दौरान भी विभा ने लगभग 300 किमी डॉग्स को रोज खाना खिलाया था

इस समय सारा देशजिंग की चपेट में हैं। दिल्ली की कपकपा देने वाली ठंडक से डॉग्स बचाने के लिए एक वटोरनरी स्टूडेंट विभा तोमर ने स्ट्रीट डॉग्स के लिए टायर बिस्तर बनाए हैं। उन्हें ये आइडिया सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखने के बाद आया। विभा ने बताया कि जब सेकिंग का मौसम शुरू हुआ है, तब से वे डॉग्स की मदद के बारे में सोच रही थीं।

इस बीच सोशल मीडिया पर उन्होंने एक व्यक्ति को अपने पेट के लिए टायर से खूबसूरत बिस्तर बनाकर देखा। वे कहती हैं – ” इस कपकपा देने वाली ठंडक के बीच डॉग्स की सुरक्षा के लिए ये बिस्तर एक अच्छा विकल्प है। जल्दी ही मैंने अय्य इकट्ठे करना शुरू किया। टायरों से बना कोजी बिस्तर डॉग्स को ठंड से बचाने में मदद कर रहा है। विभा अब तक 100 डॉग्स टायर बिस्तर उपलब्ध करा चुकी हैं। वह घूमते-घूमते सड़कों पर सो रहे डॉग्स के साथ बेड की सुविधा दे रही हैं।

इससे पहले लॉकडाउन के दौरान भी विभा ने लगभग 300 किमी डॉग्स को रोज खाना खिलाया था। विभा कहती है कि उन्हें बचपन से ही जानवरों से प्यार है और वह एक पशु चिकित्सक भी है, ऐसे में डॉग्स की मदद करना उसकी जिम्मेदारी है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments