Home कैरियर बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! PNB ने बदला पैसों से जुड़े...

बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! PNB ने बदला पैसों से जुड़े लेनदेन का ये नियम, 1 अप्रैल से होगा लागू


PNB खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

अगर आपका बैंक खाता देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल पीएनबी 1 अप्रैल 2021 से पैसे से जुड़े लेनदेन के इस नियम में बदलाव करने जा रहा है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 25, 2021, 3:01 PM IST

नई दिल्ली. देश का दूसरा के सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. इस सूचना के अनुसार बैंक ने पुराने आईएफएससी कोड (IFSC) और एमआईआरसी कोड (MICR) को 31 मार्च तक बदलने के निर्देश दिये हैं. ऐसा नहीं करने पर ग्राहक ऑनलाइन तरीकों से पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे. बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर इस बात की जानकारी दी.

बैंक ने सभी खाताधारकों को पुराने आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड को बदलवाने की अपील की है. ऐसा नहीं करने पर 31 मार्च 2021 के बाद से पुराने कोड के साथ खाताधारक पैसों का ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे.

इन दो बैंकों का PNB में हुआ विलय
आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को विलय पंजाब नेशनल बैंक में कर दिया. जिसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड लेने को कहा है.

बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ओबीसी और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक 31 मार्च से पहले पुराने चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड ले लें.

ये भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका! आज फिर बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम, 3 महीने में 200 रुपये तक हुआ महंगा, जानें नए रेट

इस टोल फ्री नंबर पर फोन करके ले सकते हैं जानकारी
बैंक ने अपने ट्वीट में टोल फ्री नंबर भी शेयर किया है. बैंक ने कहा है कि मर्जर के बाद पीएनबी में शामिल हुए दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और नया आईएफससी कोड लेना होगा. इस संबंध में किसी भी जानकरी के लिए आप बैंक के टोल फ्री नंबर 18001802222/18001032222 पर फोन भी कर सकते हैं. बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि 1 अप्रैल से पुराने चेकबुक और पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments