Home ब्लॉग बैंक हॉलिडे लिस्ट: मार्च में बैंकों में 11 दिन नहीं चलेगा।

बैंक हॉलिडे लिस्ट: मार्च में बैंकों में 11 दिन नहीं चलेगा।


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • बैंक अवकाश सूची; मार्च 2021 बैंक अवकाश सूची; बैंक अवकाश ; बैंक की हड़ताल; मार्च में बैंकों में कामकाज के 11 दिन नहीं होंगे, बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण 4 दिन लगातार बंद रहेंगे

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली7 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

मार्च महीने में 11 दिन बैंकों में काम नहीं होगा। मार्च में 11 को महाशिवरात्रि और 29 मार्च को होली के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा इस महीने में तारीख को कुल 4 रविवार हैं। इसके अलावा 13 को दूसरा और 27 को चौथे शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा। हम आपको बता रहे हैं कि कहां, कब और किस कारण से बैंक बंद रहेगा।

15 और 16 मार्च को बैंकों की हड़ताल
15 और 16 मार्च को बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल रहेगी। ये हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ की जा रही है। जिन बैंकों का निजीकरण होना है उनमें बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का नाम शामिल है।

हड़ताल के कारण लगातार 4 दिन बैंक बंद
हड़ताल के कारण बैंक लगातार 4 दिन तक बंद रहेंगे। ऐसा इसलिए, क्योंकि 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है और बैंकों की छुट्टी होगी। 14 मार्च को रविवार के कारण बैंक बंद रहेगा। यानी अगल ये हड़ताल हुई तो 13 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

तारीख बंद रहने का कारण
रविवार
1 1 महाशिवरात्रि
१३ दूसरा शनिवार
१४ रविवार
१५ हड़ताल
१६ हड़ताल
२१ रविवार
२। चौथा शनिवार
२। रविवार
२ ९ होली
३० भाई दूज / होली

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments