Home खेल जगत बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट: मैरीकॉम और अमित पंघल सहित 12 बॉक्सर्स सटीक क्वार्टर...

बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट: मैरीकॉम और अमित पंघल सहित 12 बॉक्सर्स सटीक क्वार्टर फाइनल में पहुंचे; 4 मुक्केबाजों को बाई मिली


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • मैरी कॉम अमित पंघाल 12 के बीच स्पैनिश बॉक्सिंग टूरनी के क्वार्टर में

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मैड्रिड7 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

मैरीकॉम ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। वे बुधवार को अपने पाठकों की तुलना में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो से भिड़ेंगी।

स्पेन में खेले जा रहे बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में 6 बार की विश्व श्रृंखला मैरीकॉम और एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल सहित 12 बॉक्सर्स को डायरेक्ट क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली है। इनमें से 4 को पहले की तुलना में बाई मिला। इस टूर्स में टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर 9 बॉक्सर सहित भारत के 14 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद रिंग में उरतिन मैरीकॉम
मैरीकॉम ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। वे बुधवार को अपने पहले की तुलना में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो से भिड़ेंगी। वहीं पिछले साल दिसंबर में विश्व कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमित पंघल को पहले राउंड में बाई मिली। अब वे सीधे क्वार्टर फाइनल में ग्रेबियल एस्कोबार से भिड़ेंगे।

विकास कृष्णन को भी मिला
69 किग्रा वर्ग में विकास कृष्णन भी बाई मिलने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वह बुधवार को इटली के बॉक्सर विन्सेन्जो मंगियाकप्रे से भिड़ेंगे। हेवी वेट में पहली बार कोटा हासिल करने वाले सतीश कुमार (+91ow) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

इंगारी के बाद मनीष कर रहे हैं
इंगारी के बाद वापसी कर रहे मनीष कौशिक 63 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल में अब्देलाउई रेडडौने से भिड़ेंगे। कौशिक ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर चुके हैं। 2019 इंडियन ओपन में गोल्ड मेडल जीत कर चर्चा में आई संजीत भी 91ow में टॉप -8 में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं 57 किलो में मोहम्मद हुसामुद्दीन भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

सुमित सांगवान का डोपिंग सस्पेंशन के बाद वापसी
टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके 75 किलोग्राम वर्ग के एशियन गेम्स सिल्वर मेडलिस्ट आशीष कुमार और 81 किलो में सुमित सांगवान भी क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। सांगवान डोपिंग सस्पेंशन के बाद वापसी कर रहे हैं। वे लंदन ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

जैसमिन और मनीषा को भी मिला
वहीं महिलाओं में जैसमिन, मनीषा भी बाई मिलने के बाद 57 किलोग्राम वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उनके अलावा ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके सिमरनजीत कौर (69 किलो), लोविना बोर्गोहिन और पूजा रानी (75 किलो) भी क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments