Home फ़िल्मी दुनिया बॉलीवुड और ट्रेजेडी: मीना कुमारी, परवीन बबी से लेकर दिव्या भारती की...

बॉलीवुड और ट्रेजेडी: मीना कुमारी, परवीन बबी से लेकर दिव्या भारती की मौत तक, ट्रेजेडी से भरी रही ये फिल्मी सितारे की जिंदगी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 दिन पहले

  • कॉपी लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाहर से बहुत खूबसूरत नजर आती है अंदर से उतनी ही गहरी और मिस्टिरीयस है। कई सितारों ने फिल्मों में तो अपनी बेहतरीन पहचान बनाई लेकिन उनकी निजी जिंदगी पूरी तरह ट्रेजेडी और संघर्ष से भरी रही। आइए जानते हैं कौन हैं वो सितारे-

मधुबाला

इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला ने अपने छोटे फिल्मी करियर में कई बेहतरीन परफॉर्मेंस दी हैं। एक्ट्रेस को बचपन से ही दिल की बीमारी थी जिसके कारण वह महज 39 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहकर चली गई। 1969 में एक्ट्रेस की मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया था। ताउम्र मधुबाला चाहने वालों की भीड़ के बीच रहे लेकिन उनका आखिरी समय अकेलेपन में गुजरा। दुनिया से अलग हो चुकें मधुबाला के पास आखिरी समय में उनका रखने रखने वाला भी कोई नहीं था।

मीना कुमारी

परिणीता, साहेब बीवी और गुलाम, बैजू बावरा एक्ट्रेस मीना कुमारी को बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन ने कहा था। जहां एक ओर एक्ट्रेस का फिल्मी सफर बेहद खूबसूरत रहा है वहीं उनकी पर्सनल लाइफ में बड़ी दिक्कतें थीं। एक्ट्रेस ने ब्लॉकबस्टर फिल्म पाकीजा के रिलीज होने के महज एक सप्ताह बाद ही 1972 में दम तोड़ दिया। उन्हें लीवर क्राइसिस था। पाकीजा के बाद मीना कुमारी पूरे देश की पसंद बन गई थीं हालांकि ये कामयाबी देखने तक एक्ट्रेस नहीं बच सकी।]

गुरू दत्त

प्यासा, कागज के फूल, साहेब बीवी और गुलाम जैसी बेहतरीन फिल्मों के निर्देशक गुरु दत्त की मौत की नींद की गोलियों का ओवरडोज लेने से हुई थी। गुरू दत्त उस जमाने की पसंदीदा एक्ट्रेस वहीदा रहमान को काफी पसंद करते थे। व्यक्तिगत जीवन की परेशानियों के कारण गुरू दत्त डिप्रेशन में थे जिसके कारण वे पहले भी दो बार सुसाइड करने की नाकाम कोशिश की गई हैं।

दिव्या भारती

90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से दिव्या भारतीयों ने 19 साल की उम्र में कामयाबी देखी थी। एक्ट्रेस की मौत अचानक अपने फ्लेट की बॉल से गिरने से हुई थी हालांकि उनकी मौत आज भी कई लोगों के लिए मिस्त्री बनी हुई है। जहां कुछ लोग इसे मर्डर का एंगल दे रहे हैं वहीं 1998 में पुलिस को जांच में कोई सबूत ना मिलने पर ये केस बंद करना पड़ा था। दिव्या ने परिवार को बिना बताए साजिद नाडियाडवाला से गुपचुप शादी भी कर ली थी।

परवीन बबी

70 से 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस परवीन बबी की मौत एक गहरा रहस्य रही है। एक्ट्रेस की मौत के तीन दिन बाद उनके शव को जुहू स्थित फ्लेट से बरामद किया गया था। एक्ट्रेस ने लंबे समय तक खुद को अपने ही घर में बंद करके रखा था। उनकी मृत्यु आज भी एक मिस्त्री है। परवीन एक सुपरस्टार से बेहद प्यार करती थीं लेकिन रिश्ता खराब होने के साथ एक्ट्रेस ड्रग एडिक्ट हो गए थे।

सुशांत सिंह राजपूत

कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहे सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनकी मौत पूरे देश के लिए एक सदमा थी। एक्टर के होमवालों ने मर्डर का शक जताते हुए सीबीआई जांच की मांग की जिसमें उन्हें पूरे देश का समर्थन मिला। सुशांत की मौत के बाद कई लोगों का ड्रग कनेक्शन भी सामने आया। इसके अलावा नेपोटिज्म और इनसाइडर- आउटसाइडर की बहस भी काफी लंबे समय तक चली।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments