Home जीवन मंत्र ब्रिटिश कोविद -19 संस्करण बेल्जियम में प्रभावी हो गया है - ईटी...

ब्रिटिश कोविद -19 संस्करण बेल्जियम में प्रभावी हो गया है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


ब्रसेल्स: अधिक संक्रामक ब्रिटिश संस्करण कोरोनावाइरस अब बेल्जियम में प्रमुख तनाव है, अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा, क्योंकि उन्होंने बताया कि क्यों संक्रमण की संख्या फिर से बढ़ने लगी है।

“पिछले हफ्ते, हम अनुमान लगाते हैं कि 53 प्रतिशत संक्रमणों एक सप्ताह पहले 38 प्रतिशत के खिलाफ यूके संस्करण के कारण, “सरकार के कोरोनवायरस वायरस की प्रतिक्रिया के लिए एक प्रवक्ता, स्टीवन वान गुच्चट ने एक समाचार सम्मेलन में कहा।

यूके संस्करण, जिसे तकनीकी रूप से B.1.1.7 के रूप में पहचाना जाता है, को इसकी उच्च संक्रामकता के कारण “चिंता का एक प्रकार” माना जाता है – हालांकि यह पहले के रूपों की तुलना में मौतों या गहन अस्पताल में भर्ती होने के मामले में अधिक खतरनाक नहीं दिखाया गया है। कोरोनावाइरस।

यह दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में पिछले साल के अंत में उभरा, यूरोपीय संघ के देशों को जल्दी से आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए प्रेरित किया ब्रिटेन

वर्तमान कोविड -19 टीके यूके संस्करण के खिलाफ प्रभावी होने के लिए दिखाए जाते हैं।

हालांकि, यह दुनिया में कहीं और पॉप अप करने वाले अन्य वेरिएंट्स के मामले में नहीं है: एक दक्षिण अफ्रीका में (B.1.351) और दूसरा ब्राज़ील (P.1) में, दोनों में वैक्सीन प्रतिरोध का स्तर दिखाई देता है। ।

बेल्जियम में, सभी ज्ञात मामलों में से केवल 2.2 प्रतिशत दक्षिण अफ्रीकी संस्करण के हैं, और 0.9 प्रतिशत ब्राजील के तनाव के हैं।

पड़ोसी फ्रांस में, अधिकारियों का कहना है कि यूके संस्करण अब कोविद -19 मामलों के “लगभग आधे” के लिए जिम्मेदार है।

बेल्जियम में शुक्रवार को पिछले सप्ताह की तुलना में संक्रमणों में 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जिसमें 2,300 मामलों का दैनिक औसत पाया गया।

वान गुच के अनुसार, उस वृद्धि ने देश को उस स्थिति में वापस धकेल दिया, जो लगभग एक महीने पहले थी।

80 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को छोड़कर सभी आयु वर्ग संक्रमणों में वृद्धि से प्रभावित हैं, जिन्हें जनवरी से प्राथमिकता में टीका लगाया गया था।

11.5 मिलियन की आबादी और 22,000 से अधिक लोगों की मौत के साथ, बेल्जियम में दुनिया के किसी भी देश की आबादी की तुलना में सबसे अधिक मृत्यु है।

अस्पताल में भर्ती, 1,761 उपचार और 368 रोगियों की गहन देखभाल के साथ बढ़ रहे हैं।

बेल्जियम लगभग चार महीनों से आंशिक लॉकडाउन के तहत है, एक रात का कर्फ्यू और बार, रेस्तरां और कैफे बंद हैं। स्कूल खुले हुए हैं, लेकिन विश्वविद्यालय के छात्र दूरस्थ कक्षाएं कर रहे हैं।

यूरोपीय आयोग ने अत्यधिक समझे जाने वाले यात्रा प्रतिबंधों के लिए यूरोपीय संघ के पांच अन्य देशों के साथ बेल्जियम को बाहर कर दिया है।

27 जनवरी के बाद से, बेल्जियम ने विदेशों में गैर-जरूरी यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है, यहां तक ​​कि कम संक्रमण की दर वाले देशों में भी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments