Home तकनीक और ऑटो ब्रिडगर्टन नेटफ्लिक्स की सबसे बड़ी श्रृंखला एवर है, जैसा कि 82 मिलियन...

ब्रिडगर्टन नेटफ्लिक्स की सबसे बड़ी श्रृंखला एवर है, जैसा कि 82 मिलियन सदस्य ट्यून में हैं


ब्रिडगर्टन – रीजेंसी-युग लंदन शोमंडल द्वारा निर्मित रोमांटिक नाटक – अब नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे बड़ी मूल श्रृंखला है, स्ट्रीमिंग सेवा ने घोषणा की है। भारत, अमेरिका और ब्रिटेन सहित 83 बाजारों में नेटफ्लिक्स की दैनिक “टॉप 10” सूची में नंबर एक पर हिट करने के साथ, पहले 28 दिनों में 82 मिलियन से अधिक परिवारों ने ब्रिजटॉन को देखा। जापान को छोड़कर प्रत्येक बाजार नेटफ्लिक्स उपलब्ध है। द क्वीन्स गैम्बिट के साथ, ब्रिडगर्टन की सफलता ने पहली बार – द न्यू यॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर सूचियों पर आधारित पुस्तकों को धकेल दिया है।

Bridgerton के लिए 82 मिलियन का आंकड़ा इसे पार करने में मदद करता है नेटफ्लिक्स का पिछली सबसे बड़ी श्रृंखला, विचेर। हेनरी कैविल-स्टारर फंतासी श्रृंखला को देखा गया था 76 मिलियन नेटफ्लिक्स ग्राहक हैं रिलीज के पहले चार हफ्तों में, जब इसका प्रीमियर दिसंबर 2019 में हुआ था। एक साल बाद (दिसंबर 2020) में ब्रिजगार्टन का आगमन हुआ, हालांकि यह भी इस तथ्य से लाभान्वित हुआ कि लोग चल रहे COVID के कारण घर के अंदर अधिक समय बिता रहे हैं- 19 महामारी, और यह कि नेटफ्लिक्स के अब ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जब उसने द विचर जारी किया था।

बेशक, नेटफ्लिक्स के दर्शकों के आंकड़ों के साथ ध्यान देने योग्य सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक बहुत ही आराम से कार्यप्रणाली पर आधारित है। नेटफ्लिक्स दो मिनट के टीवी शो या एक फिल्म को देखने के रूप में देखता है, पहले के विपरीत जब सदस्यों को किसी श्रृंखला की कड़ी या पूरी फिल्म को देखने से पहले 70 प्रतिशत देखना पड़ता था। इसका मतलब है कि नेटफ्लिक्स की रेटिंग ज्यादा नहीं है। सब के बाद, यहाँ जो पहले कुछ मिनटों को पकड़ने के बाद कुछ नहीं दिया है? यदि आप आठ-एपिसोड प्रति घंटे की श्रृंखला में आधे घंटे की जमानत देते हैं, तो क्या आपने वास्तव में श्रृंखला को “देखा” है? नेटफ्लिक्स ऐसा लगता है।

अभी भी नेटफ्लिक्स के लिए, ब्रिडगर्टन हिट की स्ट्रिंग में शामिल हो जाते हैं जो कि स्ट्रीमिंग सेवा में महामारी के दौरान हुई है। रानी का गम्बित, एना टेलर-जॉय के साथ शतरंज नाटक, पहले चार हफ्तों में 62 मिलियन घरों में ट्यूनिंग के साथ सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीमित श्रृंखला बन गई, और उमर सैय के नेतृत्व वाली फ्रेंच मिस्ट्री थ्रिलर ल्यूपिन हिट करने के लिए ट्रैक पर है 70 मिलियन घर। ल्यूपिन 8 जनवरी को रिलीज़ हुआ, इसलिए इसे अभी तक 28 दिन नहीं हुए हैं। संख्या अधिक होने से समाप्त हो सकती है। आखिरकार, यह ब्रिजटर्टन के साथ हुआ। नेटफ्लिक्स में 63 मिलियन 10 दिनों का अनुमान लगाया गया था, लेकिन अब यह 82 मिलियन पर आ गया है।

ब्रिजटर्टन पहले ही सीजन 2 के लिए नवीनीकृत हो चुका है। घोषणा के साथ-साथ, निर्माता क्रिस वान डूसन ने इसकी अपील के बारे में कहा था: “मुझे लगता है कि शो वास्तव में एक समय में दर्शकों के लिए एक अविश्वसनीय पलायन प्रदान करता है, जहां वास्तव में इसकी आवश्यकता है। ब्रिजेटटन यह भव्य, जीवंत, भाप से भरा रीजेंसी लव स्टोरी है; यह रोमांस, प्यार और आनंद के बारे में है; मुझे लगता है कि वे सभी चीजें वास्तव में सार्वभौमिक विषय हैं जिनका लोग जवाब दे रहे हैं। ”

नवीनतम के लिए तकनीक सम्बन्धी समाचार तथा समीक्षाएँ, गैजेट्स 360 को फॉलो करें ट्विटर, फेसबुक, तथा गूगल समाचार। गैजेट्स और टेक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारी सदस्यता लें यूट्यूब चैनल

अखिल अरोड़ा ने गैज़ेट्स 360 के लिए मनोरंजन, क्रिश्चियन बेल और अनुराग कश्यप जैसे सितारों का साक्षात्कार लेना, श्रृंखला के प्रीमियर, उत्पाद और सेवा को दुनिया भर में लॉन्च करना और अमेरिकी ब्लॉकबस्टर्स और भारतीय नाटकों को वैश्विक-राजनीतिक और नारीवादी दृष्टिकोण से देखना शामिल है। एक सड़े हुए टमाटर-प्रमाणित फिल्म समीक्षक के रूप में, अखिल ने गैजेट्स 360 पर डेढ़ दशक में 150 से अधिक फिल्मों और टीवी शो की समीक्षा की है। जब वह पूरी तरह से नई फिल्म और टीवी रिलीज के साथ नहीं पकड़े जाते हैं, तो अखिल
…अधिक

YouTube ने डोनाल्ड ट्रम्प को अनिश्चित काल के लिए रोक दिया, रूडी गिउलियानी मोनेटाइजिंग क्लिप्स को रोक दिया





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments