Home तकनीक और ऑटो ब्रेक्सिट के बाद बोल्स्टर फिनटेक कंपनियों को फास्ट-ट्रैक वीजा देने के लिए...

ब्रेक्सिट के बाद बोल्स्टर फिनटेक कंपनियों को फास्ट-ट्रैक वीजा देने के लिए ब्रिटेन


ब्रिटेन ने शुक्रवार को कहा कि वह सरकार-समर्थित समीक्षा के बाद उच्च-विकास कंपनियों में नौकरियों के लिए फास्ट-ट्रैक वीजा योजना की पेशकश करेगा, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि वित्तीय प्रौद्योगिकी फर्म ब्रेक्सिट और वैश्विक प्रतिभा के लिए कठिन प्रतिस्पर्धा से जूझेंगी।

वित्त मंत्री ऋषि सनक ने कहा कि अब ब्रिटेन छोड़ दिया है यूरोपीय संघ, यह सुनिश्चित करना चाहता है कि इसकी आव्रजन प्रणाली व्यवसायों को सर्वोत्तम किराए को आकर्षित करने में मदद करे।

सनक ने एक बयान में कहा, “यह नया फास्ट-ट्रैक स्केल-अप स्ट्रीम फिनटेक फर्मों के लिए इनोवेटर्स और जॉब क्रिएटर्स को भर्ती करना आसान बना देगा, जो उन्हें बढ़ने में मदद करेगा।”

ब्रिटेन में 40 प्रतिशत से अधिक फिनटेक कर्मचारी विदेशों से आते हैं, और नई वीजा योजना, उच्च विकास फर्मों में नौकरी की पेशकश वाले प्रवासियों के लिए खुली है, जो मार्च 2022 में शुरू होगी।

Brexit यूरोपीय संघ के एकल बाजार में फिनटेक की पहुंच में कटौती करना और ब्रिटेन से उद्योग के लिए कम आकर्षक होना, ब्लाक से कर्मचारियों को नियुक्त करना कठिन बना दिया।

शुक्रवार को प्रकाशित समीक्षा और भुगतान फिनटेक वर्ल्डपे के पूर्व सीईओ रॉन कालिफा के नेतृत्व में, एक “रणनीति और वितरण मॉडल” स्थापित किया जिसमें एक नया GBP 1 बिलियन ($ 1.39 बिलियन या लगभग 10,250 करोड़ रुपये) स्टार्टअप फंड भी शामिल है।

“यह वित्तीय सेवाओं और दुनिया में हमारी जगह को कम करने और मुख्यधारा के बैंकिंग में नवीनता लाने के बारे में है,” कलिफा ने रॉयटर्स को बताया।

GBP के 11 बिलियन डॉलर (15.6 बिलियन डॉलर या मोटे तौर पर 1,12,700 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ ब्रिटेन का ग्लोबल फिनटेक मार्केट में 10 प्रतिशत हिस्सा है।

समीक्षा में कहा गया है कि ब्रेक्सिट, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और सिंगापुर द्वारा फिनटेक में भारी निवेश, और निंबलर होने की आवश्यकता है COVID-19 वित्त के डिजिटलाइजेशन को गति देता है, इसका मतलब है कि ब्रिटेन में इस क्षेत्र के भविष्य का आश्वासन नहीं दिया गया है।

यह फिनटेक के लिए न्यू यॉर्क के साथ पकड़ने के लिए अधिक लचीले लिस्टिंग नियमों की भी सिफारिश करता है।

ब्रिटेन के वित्तीय सेवा मंत्री जॉन ग्लेन ने कहा, “हम ब्रिटेन को आईपीओ के लिए अधिक आकर्षक स्थान बनाने की आवश्यकता को पहचानते हैं, यह कहते हुए कि लिस्टिंग के नियमों पर एक अलग समीक्षा शीघ्र ही प्रकाशित की जाएगी।”

“रॉन की रिपोर्ट के साथ उन निष्कर्षों को आगे सुधार के लिए एक उत्कृष्ट साक्ष्य आधार प्रदान करना चाहिए।”

आनुपातिक दरों से बढ़ाएँ
ब्रिटेन ने “सैंडबॉक्स” का बीड़ा उठाया है कि फिनटेक को पर्यवेक्षण के तहत वास्तविक उपभोक्ताओं पर उत्पादों का परीक्षण करने की अनुमति दी जाए, और समीक्षा कहती है कि नियामकों को अगले चरण में जाना चाहिए और फिनटेक को बढ़ने के लिए लाल टेप को नेविगेट करने में मदद करने के लिए “स्केल-बॉक्स” सेट करना चाहिए।

“यह जानने का सवाल है कि समस्या होने पर किसे फोन करना है,” केवाई स्वेंबर्न ने सलाहकार केपीएमजी में वित्तीय सेवाओं की उपाध्यक्ष और समीक्षा में योगदानकर्ता कहा।

यूरोपीय संघ के ग्राहकों की सेवा करने के लिए इच्छुक एक यूके फिनटेक को एक स्टार्टअप के लिए एक महंगा उपक्रम, ब्लॉक में एक हब खोलना होगा।

“यूरोपीय संघ छोड़ने और एकल बाजार तक पहुंचना एक बड़ी बात है, इसलिए यूके को फिनटेक बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण करना है।”

समीक्षा सरकारी विभागों और नियामकों, और वित्त, नवाचार और प्रौद्योगिकी (CFIT) के लिए एक नए केंद्र के तहत मार्शल निजी क्षेत्र के प्रयासों के पार फिनटेक नीति पर डॉट्स में शामिल होने का प्रयास करती है।

होगन लोवेल्स के वकील और समीक्षा में योगदान देने वाले रेचल केंट ने कहा, “व्यक्तिगत नीतियों के कोई ढाँचे नहीं हैं, लेकिन कहीं भी यह एक साथ नहीं है।”

© थॉमसन रायटर 2021


2021 का सबसे रोमांचक टेक लॉन्च क्या होगा? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments