Home मध्य प्रदेश भगवान के घर चोरी: नृसिंह मंदिर से अष्टधातु की 400 साल पुरानी...

भगवान के घर चोरी: नृसिंह मंदिर से अष्टधातु की 400 साल पुरानी प्रतिमा चोरी, बदमाश मंदिर से झोले में प्रतिमा भरकर भागा, सीसीटीवी में रिकॉर्ड


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर8 घंटे पहले

मंदिर की भूमि तारादेवी ने बताया कि ये से एक प्रतिमा 400 साल पुरानी थी।

शहर के पंढरीनाथ थानाक्षेत्र स्थित नृसिंह मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी गई प्रतिमाओं में से एक 400 पुरानी नृसिंह भगवान की भी मूर्ति थी। चोर जाली कूदकर मंदिर में घुसा और मंदिर से करीब 10 छोटी-बड़ी प्रतिमाएं झोले में भरकर ले गया। चोर मंदिर में रखे पूजन के लिए तांबा, पीतल के बर्तन भी ले गया है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

सीसीटीवी में झोला के बारे में दिखाने वाला थैला।

घटना जवाहर मार्ग स्थित नृसिंह मंदिर में बुधवार देर रात हुई। एक अज्ञात चोर जाली फांदकर मंदिर में घुसा और भगवान प्रतिमाओं के साथ भाग निकला। मंदिर की प्रबंधक तारा देवी ने बताया कि रात रात लगभग 3 बजे मंदिर में घुसा। यहाँ पर बड़े प्रतिमाओं के सामने रखी अष्टधातु सहित अन्य प्रतिमाओं के बारे में भाग निकला। 3 बजकर 5 मिनट पर मुझे आवाज आई थी। इस पर मैंने किसने कहा है आवाज भी लगाई है। थ ने मेरे कमरे के गेट की बाहर से कुंडी चढ़ा दी थी। इस कारण मैं बाहर नहीं आ सकी।

सीसीटीवी में नजर आ रही है कि एक चोर झोला लेकर चलते हुए नजर आ रहा है। चोर जो प्रतिमा लेकर गए हैं, वह हमारे पूर्वजों के जमाने की है। वह बेशकीमती थी। इसमें से एक नृसिंह भगवान की 400 पुरानी प्रतिमा थी। मामले की शिकायत पुलिस को की गई है। सूचना के बाद थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और आस-पास के सीसीटीवी कैमरे की जांच की। यहां पर एक कैमरे में चोर झोले में भगवान की प्रतिमाएं लेकर भागते हुए नजर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments