Home मध्य प्रदेश भरोसा जीतकर ठग लिया: चांदी चमका कर पहले वृंदा का विश्वास जीता,...

भरोसा जीतकर ठग लिया: चांदी चमका कर पहले वृंदा का विश्वास जीता, इसके बाद सोने के बारे में चंपत हो गए, थैली खोली जो निकले पत्थर


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला39 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पुलिस ने ठगों की तलाश के लिए शहर के अन्य थानों में संदेहियों का हुलिया बता दिया है। फाइल फोटो

  • महाराजपुरा के मऊ गांव की घटना, थाना में FIR दर्ज

पाउडर पाउडर का काम दिखाता दो युवकों ने वृद्ध को ठग लिया। चांदी के गहने नए तरह चमकते देख वृद्ध सोने के गहने उठा लाई। बदमाशों ने आभूषणों को पाउडर लगाकर एक थैली में रख दिया। इसके बाद यह कहकर चले गए, 10 मिनट बाद खोल लेना। जब महिला ने थैली खोली, तो उसमें पत्थर निकले। घटना एक दिन पहले महाराजपुरा के मऊ गांव की है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने वृद्ध की शिकायत पर शनिवार शाम मामला दर्ज कर लिया।

महाराजपुरा थाना क्षेत्र के मऊ निवासी शीला देवी (60) पत्नी कोक सिंह गृहिणी हैं। शुक्रवार को उनके घर दो युवक आए। उन्होंने बताया कि वह पीतांबरा कंपनी के कर्मचारी हैं। कंपनी का प्रचार करने आए हैं। इसके बाद उन्होंने शीला देवी से बर्तन मांगे। युवकों ने उन्हें नए जैसा चमका दिया। अब दोनों युवकों ने आभूषण चमकाने के लिए कहा। इस पर शीला देवी ने चांदी की पायजेब उन्हें दे दी। पायजेब पाउडर लगाने के बाद नई जैसी लगने लगी। अब युवकों ने ऑफर दिया कि कंपनी अभी प्रचार के लिए मुफ्त में सफाई कर रही है, इसलिए और कोई जेवर साफ कर रही हो, तोate लो। चांदी की निकासी देखकर वृद्ध को विश्वास हो गया था। वह अपनी एक तौला वजनी सोने के बले, अंगूठी ले आई। युवकों ने पाउडर लगाने के बाद एक थैली में रख दिया। महिला को बोला कि वह इसे 10 मिनट बाद ले ले और गर्म पानी से धो लें। यह कहकर दोनों चले गए।

थैली में निकले पत्थर

कुछ देर बाद जब शीला देवी ने थैली खोली, तो गहने की जगह उसमें पत्थर रखे हुए थे। शीला समझ गई कि उसके साथ ठगी हुई है। इसकी सूचना परिवार वालों को दी। इसके बाद पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई। शुक्रवार को घबराहट के कारण महिला थाना में नहीं पहुंच सकी। पुलिस ने शनिवार को मामले में ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

ठगों का हुलिया

महिला ने बताया, दोनों युवक 28 से 30 साल के बीच है। एक पतले शरीर को, तो हल्का मोटा था। दोनों जींस और शर्ट पहले थे। चेहरे पर चेहरे लगाए गए थे। पुलिस इसी आधार पर पड़ताल कर रही है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments