Home खेल जगत भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट आज से: लाल मिट्टी के टर्निंग ट्रैक...

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट आज से: लाल मिट्टी के टर्निंग ट्रैक पर मुकाबला संभव, भारतीय प्लेइंग -11 में उमेश या सिराज को मौका


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • भारत बनाम इंग्लैंड 4th टेस्ट LIVE | रोहित शर्मा विराट कोहली | नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद न्यूज़ | IND Vs Eng टेस्ट डे 1 नवीनतम समाचार अपडेट

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद25 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। वर्तमान में, 4 टेस्ट की श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे है। यह मैच डे-नाइट टेस्ट की तरह ही लाल मिट्टी की टर्निंग पिक पर खेला जा सकता है। वहीं, भारतीय टीम की प्लेइंग -11 में जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव या मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

गुजरात क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 11 पिच (5 लाल और 6 काली मिट्टी की) हैं। डे-नाइट टेस्ट पिच नंबर -5 पर खेला गया था, जो लाल मिट्टी से बना हुआ था। यहां पहले दिन से ही तस्वीर पर धूल उड़ने लगी थी और मैच 6 सेशन भी नहीं गया था। हालांकि, आखिरी टेस्ट पिच नंबर -4 पर खेला जाएगा। इसे मार्क कर दिया गया है। यह तस्वीर लाल मिट्टी से बनी हुई है, जहाँ स्पिनर्स के साथ शिष्यों को बहुत मदद मिलेगी। ‘

बुमराह की गैरमौ स्वागी में सिराज को चक्की हो सकती है
तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह निजी कारण से टेस्ट और टी -20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वे जल्द ही शादी कर सकते हैं। उसी की तैयारी के लिए छुट्टी ली है। बुमराह की गैरमौ स्वागी में सिराज या उमेश को मौका मिल सकता है। यह देखने वाली बात होगी कि ओपनर के तौर पर कुछ खास नहीं कर सके शुभमन गिल को मौका दिया जाता है या नहीं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

टेस्ट रैंकिंग फाइनल के लिए भारत को मैच जीतना या ड्रॉ जरूरी
यह मैच ICC टेस्ट रैंकिंग के लिहाज से भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। फाइनल के लिए भारत को यह मैच जीतना या ड्रॉ करना जरूरी है। वर्ष पहले ही फाइनल में पहुंच गया है। इंग्लैंड की टीम बाहर हो गई। यदि टीम इंडिया आखिरी टेस्ट हारती है, तो पॉइंट्स के आधार पर ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। साथ ही यह श्रृंखला भी 2-2 से ड्रॉ हो जाएगी।

इसके साथ ही टीम इंडिया के पास ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे सफल टीम बनने का भी मौका है। भारत ने अब तक 6 टेस्ट सीरीज में 16 में से कुल 11 मैच जीते हैं और 4 हारे हैं, जबकि इंग्लैंड में 20 में से 11 जीत और 6 हारे हैं।

अश्विन और अक्षर हैंडल स्पिन की कमान संभालेंगे
भारत इस टेस्ट में भी पिछले मैच की तरह 2 तेज गेंदबाज और 3 स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकता है। स्पिनर की कमान एक बार फिर रविचंद्रनवरिन और अक्षर पटेल संभालेंगे। तीसरे स्पिनर के तौर पर कृष्णन सुंदर का खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैटिंग ऑप्शन को पहले मौका देने की बात कह चुके हैं।

2 विशेषज्ञ स्पिनर के साथ टेस्ट में उतर सकते हैं इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम पिछले टेस्ट की गलती नहीं सुलाना चाहेगी। पिछले टेस्ट में टीम सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर जैक लीच के साथ उतरी थी। कप्तान और पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट को खुद बॉलिंग करनी पड़ी थी। उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग -11 में दूसरे स्पिनर डॉम बेस को मौका मिल सकता है। बेस ने चेन्नई में पहले टेस्ट में अच्छी बॉलिंग की थी। बेस के लिए तेज गेंदबाज स्टुअर्ट इंजन को बाहर किया जा सकता है।

तस्वीर और रिपोर्ट
अहमदाबाद में मैच के दौरान 5 दिन तक मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मैच नंबर -4 तस्वीर पर होगा, जहां स्पिन को बहुत मदद मिलेगी। सैर पर थोड़ी घास छोड़ी जा सकती है, जिससे पहले दिन फास्ट बॉलर्स और बैट्समैन को मदद मिलेगी। इससे पहले जल्दी टूटेगी भी नहीं। ऐसे में यह मैच 5 दिन भी चल सकता है। तस्वीर पर थोड़ा समय गुजारने वाले बैट्समैन के बल्ले से जमकर रन भी बन सकते हैं।

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग -11

  • भारत: शुभमन गिल / मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहे, ऋष पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, क्रिसटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज / उमेश यादव।
  • इंग्लैंड: डॉ। सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), ऑली पोप, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डॉम बेस, जैक लीच, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments