Home तकनीक और ऑटो भारत में आज लॉन्च होगी रेडमी नोट 10 सीरीज स्मार्टफोन्स, पहले ही...

भारत में आज लॉन्च होगी रेडमी नोट 10 सीरीज स्मार्टफोन्स, पहले ही लीक हो गई कीमत और फीचर्स


शियोमी (Xiaomi) आज (4 मार्च) भारत में अपने नए स्मार्टफोन सीरीज़ रेडमी नोट 10 (रेडमी नोट 10 सीरीज) लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस सीरीज़ में कंपनी रेडमी नोट 10, रेडमी नोट 10 प्रो और रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स शामिल होंगे। सीरीज़ के लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे शुरू होगी, और अमेज़न इंडिया पर इसका माइक्रो पेज लाइव हो गया है। लॉन्च से पहले शियोमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने कंफर्म किया है कि रेडमी नोट 10 सीरीज़ में सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई रेडमी नोट मॉडल को ऐसा डिस्प्ले दिया जा रहा है। रेडनी नोट 10 सीरीज़ में पंच होल डिज़ाइन किया जाएगा, जिसके साथ बेज़ल बेहद पतला होगा, और फोन के साइड में बैनर मिलेगा।

वैनिला नोट 10 मॉडल में 6.43 इंच का फुल एचडी + स्क्रीन दी जाएगी, वहीं नोट 10 प्रो और मैक्स वेरिएंट में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। लीक हुई खबरों के मुताबिक रेडमी नोट 10 में ट्रैंडैगन 678 प्रोसेसर दिया जा सकता है, जिसके साथ 6GB रैम होने की बात सामने आई है। डिवाइस में 64GB की इंटरनल स्टोरज दी जा सकती है, साथ ही इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा।

(ये भी पढ़ें- 3 हज़ार रुपये सस्ता हुआ श्याओमी का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगा 8GB रैम और 144Hz का डिस्प्ले)

रेडमी नोट 10 सीरीज़ की लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोन के सीएनसी में सेल्फी कैमरा के लिए कटआउट भी मौजूद होने की उम्मीद है। दूसरी ओर इसके प्रो वैरिएंट में यूज़र्स को इसमें 108 मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है, और कहा गया है कि इसके स्टैंडड्रैड वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा। कंपनी ने टीज़र में रेडमी नोट 10 में सुपर-मैक्रो कैमरा देने की बात कही है। शियोमी के मुताबिक इसका नया 5 मेगापिक्सल मैक्रो सें दोगुना क्लोजर कैमरा प्रदान करेगा।

इसके बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 3.5mm हेडफोन जैक, IRousester, USB टाइप- C पोर्ट और 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है। बैटरी को लेकर कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये 33W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी, साथ ही इट्रन 11 पर बेस्ड MIUI 12 सॉफ्टवेयर होने की बात सामने आई है।

(ये भी पढ़ें- सस्ते में हो सकते हैं 1.5 टन के दमदार स्प्लिट एसी, लिस्ट में हायर और व्हर्लपूल जैसे पॉपुलर ब्रैंड शामिल)

लीक हुआ नोट 10 सीरीज़ की कीमत
रेडमी नोट 10 सीरीज़ की कीमत लीक हो गई है। हाल ही में रेडमी नोट 10 का रिटेल बैक्स फ्रंट आया है, जिसमें फोन के 6 जीबी + 64 जीबी स्टोरेज की कीमत को देखा गया है। यूट्यूबर सिस्टेक बन्ना द्वारा शेयर किए गए रिटेल बॉक्स पर रेडमी नोट 10 की कीमत 15,999 रुपये बताई जा रही है। हालांकि लीकर का कहना है कि इस फोन के 6 जीबी रैम को मूल रूप से केवल 14,999 रुपये में ही उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके अलावा लीक्सटर का ये भी कहना है कि रेडमी नोट 10 के 4 जीबी वेरिएंट को इससे 1 या 2 हज़ार कम यानी कि 12,499 रुपये या 13,999 रुपये में पेश किया जाएगा। लेकिन बता दें कि यह जानकारी लीक हुई खबर पर बेस्ड है, इसलिए फोन की असल कीमत तो इसके लॉन्च होने के बाद ही सामने आया है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments