Home तकनीक और ऑटो भारत में शुरू हुई एलन मस्क के स्टारलिंक की प्री-बुकिंग, जानें कैसे...

भारत में शुरू हुई एलन मस्क के स्टारलिंक की प्री-बुकिंग, जानें कैसे देना होगा चार्ज और कब से मिलेगा इंटरनेट सर्विस


स्टारलिंक इंटरनेट के लिए पूर्व-प्रारंभ प्रारंभ हो गए हैं।

स्टारलिंक में इंटरनेट सेवा पाने के लिए प्री बुकिंग शुरू हो गई है। आइए जानते हैं कि कैसे आप भी इस पर पंजीकरण कर सकते हैं, और इसके लिए आपको कितना चार्ज देना होगा …

इंसानों को अंतरिक्ष में ले जाने वाली कंपनी स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क अब भारत में इंटरनेट सेवा मुहैया कराने की तैयारी कर रहे हैं। विदेशी मस्क टेस्ला के मालिक हैं और पूरी दुनिया में अनोखे इनोवेशन के लिए मशहूर हैं। जेन मस्क की कंपनी स्टारलिंक में इंटरनेट सेवा पाने के लिए प्री बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी ने पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर पंजीकरण की शुरुआत की है। बता दें कि स्टारलिंक इंटरनेट की सर्विस स्पेसएक्स कंट्रोल करती है, जो कि एक एयरोलाइट कंपनी है। वर्ष 2002 में जेन मस्क ने स्पेसएक्स की स्थापना की थी। आइए जानते हैं कि कैसे आप भी इस पर पंजीकरण कर सकते हैं।

स्टारलिंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.starlink.com/ पर जाएं आप प्री-बुक कर सकते हैं। वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए ये बुकिंग हो रही है। बुकिंग के दौरान आपको लोकेशन की जानकारी भी मिल जाएगी। आप 99 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से तकरीबन 7,270 रुपये में प्री बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी को जमा करने वाली यह राशि रिफंडेबल है।

>> अगर आप ये देखते हैं कि इस सेवा की उपलब्ध आपके क्षेत्र में है या नहीं है, तो उसके लिए आपको वेबसाइट पर दी गई जगह पर अपना शहर और डाक कोड में टाइप करके जानकारी प्राप्त करनी है।

>> भारत में भारतीय यूज़र्स को इलेक्ट्रॉनिक्स के जरिए इंटरनेट कनेक्टिविटी 2022 में उपलब्ध करवाने की उम्मीद है जो कि स्पेसएक्स (स्पेसएक्स) जल्द ही लॉन्च करेगा। मल्टीमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टारलिंक किट की शुरुआत यूएस, ऑस्ट्रेलिया और मेक्सिको में 499 डॉलर से हो रही है। । इसमें यूज़र्स को ज़रूरत का सभी सामान जैसे पिक राउटर, पावर सप्लाई, केबल और माउंटिंग ट्राइपोड आदि शामिल है।

बताया जा रहा है कि स्टारलिंक यूज़र्स को हाई स्पीड इंटरनेट मुहैया कराएगी, जिसकी 1 जीबीपीएस डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड होगी। वर्तमान में 150 एमबीपीएस तक स्पीड मिलती है जो कि डबल से 300 एमबीपीएस तक हो सकती है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments