Home कैरियर भारत में स्टार्ट-अप कंपनियों में इस साल 155 करोड़ रुपये का निवेश...

भारत में स्टार्ट-अप कंपनियों में इस साल 155 करोड़ रुपये का निवेश करेगी IPV


आईपीवी के निवेशकों की संख्या 4,000 है.

अभी तक आईपीवी (IPV) ने 55 डील्स की घोषणा की है. इसमें मिल्कबास्केट, ब्लसमार्ट, ट्रूली मैडली, समोसा पार्टी और मल्टीभाषी आदि शामिल हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 28, 2021, 9:43 PM IST

नयी दिल्ली. इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स यानी आईपीवी (Inflection Point Ventures) की इस साल भारतीय स्टार्ट-अप्स (Start-Up) में अपना निवेश दोगुना कर दो करोड़ डॉलर (155 करोड़ रुपये) करने की योजना है. आईपीवी (IPV) का इरादा देश के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने का है.

सदस्यों की संख्या बढ़ाकर 5,000 करने का लक्ष्य
आईपीवी के निवेशकों की संख्या 4,000 है. वह इस साल के अंत तक अपने नेटवर्क पर सदस्यों की संख्या बढ़ाकर 5,000 करने का लक्ष्य रख रही है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम लोगों को मिलेगी बड़ी राहत! धर्मेंद्र प्रधान ने कहा – अप्रैल 2021 से घट सकते हैं दामदेश में इनोवेशन को प्रोत्साहन

आईपीवी के फाउंडर चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) विनय बंसल ने कहा, ”हम सीएक्सओ के नेटवर्क के रूप में स्टार्ट-अप्स को आगे बढ़ने और सफल होने में मदद करते हैं. हमारा विश्वास है कि स्टार्ट-अप्स के साथ हर कोई आगे बढ़ सकता है. इससे रोजगार सृजन होता है, अनुभव पैदा होता है और देश में इनोवेशन को प्रोत्साहन मिलता है.”

ये भी पढ़ें- अब एक करोड़ नए लोगों को फ्री रसोई गैस कनेक्शन देगी केंद्र सरकार, जानें कैसे करना है अप्लाई

55 डील्स की घोषणा
अभी तक इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स ने 55 डील्स की घोषणा की है. इसमें मिल्कबास्केट, ब्लसमार्ट, ट्रूली मैडली, समोसा पार्टी और मल्टीभाषी आदि शामिल हैं.

बंसल ने कहा, ”पिछले साल हमने 10 मिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश किया था और इस साल लगभग 20 मिलियन अमरीकी डॉलर निवेश की योजना है. हम मजबूत मैनेजमेंट टीमों और मजबूत फाउंडर को सपोर्ट करते हैं.”








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments