Home फ़िल्मी दुनिया भास्कर एक्सक्लूसिव: सेलेब्स पर छापों की बड़ी वजह- 5 फ्लॉप फिल्मों के...

भास्कर एक्सक्लूसिव: सेलेब्स पर छापों की बड़ी वजह- 5 फ्लॉप फिल्मों के बाद मधु मंटेना 700 करोड़ में 2 फिल्में बनाने वाले थे, तब से आईटी के रेडर थे।


  • हिंदी समाचार
  • मनोरंजन
  • बॉलीवुड
  • मधु मंटेना 500 करोड़ में रामायण और 5 फ्लॉप के बाद 200 करोड़ में द्रौपदी बनी, तब से वह आईटी के रडार पर थी, साथ ही फैंटम फिल्म्स का आधा हिस्सा भी खरीदा था।

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिस्ट

बुधवार को अभिनेत्री तापसी पन्नू, कुडुसर मधु मंटेना, निर्देशक अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर और कार्यालय में इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं।

  • मंटेना ने 500 करोड़ में ‘रामायण’ और 200 करोड़ में ‘द्रौपदी’ बनाने की घोषणा की थी

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मंटेना के घर और कार्यालय पर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा। इसे अनुराग और तापसी की सरकार के खिलाफ बयानबाजी से जोड़कर देखा गया। हालांकि, फिल्म उद्योग से जुड़े सूत्रों ने भास्कर को बताया कि मंटेना पहले से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रेडिएटर पर थे।

मंटेना ने एक महीने पहले ही फैंटम फिल्म्स में 50% की भागीदारी हासिल की। उन्होंने इस प्रोडक्शन हाउस में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवाने का कुल 37.5% हिस्सा खरीदा। 12.5% ​​का हिस्सा उनके पास पहले से था। इस प्रोडक्शन हाउस में बाकी 50% हिस्सा अनिल अंबानी ग्रुप की रिलायंस इंटरटेनमेंट के पास है।

मधु मंटेना के पास बड़े प्रोजेक्ट और टैलेंट एजेंसी हैं
मधु मंटेना अपनी पत्नी रजबा गुप्ता से अलग होने के अलावा कंपनियों की भागीदारी खरीदने के साथ-साथ भारी भरकम बजट की फिल्मों बनाने को लेकर चर्चा में रहे। ट्रेड पंडितों का कहना है कि मधु मंटेना ने 500 करोड़ के बजट में रामायण पर और 200 करोड़ में द्रौपदी (महाभारत) पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी। उनके पास फिल्म प्रोडक्शन के अलावा टैलेंट एजेंसी क्वान हैंडलिंग का भी काम है। यह एजेंसी कई बड़े कलाकारों का काम देखती है। यह उनकी आमदनी का एक और जरिया है।

मंटेना की पिछली 5 फिल्में डिजास्टर रहीं
मधु मंटेना के प्रोडक्शन में बनी पिछली 5 फिल्में भारी नुकसान देने वाली रही। मसलन, ‘भावेश जोशी: सुपरहीरो’ महज 1.45 करोड़ रुपये कमा पाई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई। ‘मुक्काबाज’ महज 1.63 करोड़ का बिजनेस कर पाया। ‘ट्रैप्ड’ का भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन महज 2.85 करोड़ का था।

इन सबके अलावा ‘रण’, ‘झूठा ही सही’, ‘रक्तचरित्र’ का भी कलेक्शन 8 से 9 करोड़ को पार नहीं पाया। उनके करियर में सिर्फ ‘गजनी’ ही थी, जो 100 करोड़ क्लब में रही। ऐसे में हालिया बड़े प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट और कमाई इनकम टैक्स अफसरों की नजर में थी।

तापसी के खाने में बहुत बड़ी हिट कम है
बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े अनाउंसमेंट्स पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स ने कहा- तापसी पन्नू के पास मौजूदा समय में ढेर सारी फिल्में हैं। एक फिल्म का वे 8 करोड़ चार्ज करते हैं। इसके बावजूद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास उनकी प्रॉपर्टी का किरायेरा रखने वाला था। ‘थप्पड़’ की चर्चा काफी हुई थी, लेकिन उसका कलेक्शन 29 करोड़ था। ‘सांड की आंख’ का आंकड़ा 23 करोड़ था।

‘मिशन मंगल’ 100 करोड़ क्लब में गया था, लेकिन वहां क्रेडिट अक्षय कुमार और विद्या बालन ले गए थे। अमिताभ-तापसी स्टारर ‘संशोधित’ जरूर हिट रही थी। वह 87.57 करोड़ तक पहुंची थी। तापसी और ऋषि कपूर स्टारर ‘मुल्क’ ने 21.89 करोड़ का बिजनेस किया था। ‘दिल जंगली’ महज सवा करोड़ तक सिमट रह गई थी। ‘रनिंग शादी’ और ‘नाम शबाना’ जैसी फ्लॉप फिल्मों के बीच ‘पिंक’ ने जरूर 65 करोड़ का बिजनेस किया।]

विकास बहल के पास भी सुपर 30 ही बड़ी हिट है
विकास बहल भी मधु मंटेना के साथ जो भावेश जोशी: सुपरहीरो ’, जैक हाई जैक’, ट्र मुक्काबाज ’, ‘ट्रैपड’ के को प्रोड्यूसर थे। ये सब फ्लॉपिंग थे। ‘सुपर -30’ में उनके प्रोडक्शन और डायरेक्शन में बनी और हिट रही। इस फिल्म ने 147 करोड़ का कलेक्शन किया था।

अनुराग कीश्यप की फिल्में लगातार फ्लॉप होती हैं फिर भी प्रॉपर्टी ज्यादा
ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप की फिल्में लगातार फ्लॉप होती रहती हैं, लेकिन उनकी प्रॉपर्टीज उस अनुपात में ज्यादा होने का शक है। इसलिए वे भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर आए हैं। ‘रमन राघव 2.0’, ‘अग्ली’, ‘लुटेरा’, ‘बॉम्बे वेल्वेट’, ‘मनमर्जियां’ आदि फ्लॉप रहीं। ‘मनमर्जियां’ का 25 करोड़, ‘मुक्काबाज’ का 10 करोड़, ‘रमन राघव’ का 6.80 करोड़ का बिजनेस था। ‘बॉम्बे वेल्वेट’ तो डिजास्टर थी। हालांकि, अनुराग डायरेक्शन के अलावा प्रोड्यूसर, डायलॉग राइटर और एक्टर भी हैं। ऐसे में वह कमासी भी कंसीडर होगी।

इधर तापसी, अनुराग, विकास बहल और मधु मंटेना को इस बारे में अप्रोच किया गया। समाचार लेखन तक उनका पक्ष नहीं आया। साथ ही, यह भी पता नहीं चल रहा है कि अनुराग और तापसी की अपकमिंग फिल्म ‘फिर से’ की शूटिंग बुधवार को हो जाएगी या नहीं। इसकी शूटिंग पिछले सप्ताह ही शुरू हुई थी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments