Home खेल जगत भीड़ के बीच फंसे धोनी को हटा दिया गया: मूल्यांकन में एक...

भीड़ के बीच फंसे धोनी को हटा दिया गया: मूल्यांकन में एक स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे डेनी, बेकाबू भीड़ ने बैरिकेड्स तोड़े तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांचौर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

स्कूल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी रेज में जालोर जिले के जाखल गांव में चाय पीते हुए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुधवार को रेटेड के जालोर जिले में एक स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां उन्हें देखने के लिए जुटी भीड़ बेकाबू हो गई और ब्रेकफोड़ करने लगी। लोगों ने टेंट फाड़ दिया और बैरिकेड्स भी तोड़ दिए। फीता काटते समय धोनी को जोर का धक्का लगाया, जिससे रिबन टूट गया। इसके बाद सुरक्षा कारणों से धोनी को तुरंत लौटाना पड़ा।

बेकाबू होती भीड़ को पुलिस ने शांत कराने की कोशिश की। लोगों के नहीं मानने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और माहौल शांत कराया। इसी बीच आयोजक डेनी को हटाकर सुरक्षित स्थान पर ले गए।

जैन समाज ने स्कूल बना दिया
जाखल गांव में जैन समाज ने दो करोड़ रुपये की लागत से संघवी तीजाबेन मिश्रीमल जी कटारिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निर्माण कराया। इसके उद्घाटन के लिए धोनी को बुलाया गया था।

धोनी ने 15 अगस्त को संन्यास लिया
धोनी ने पिछले साल ही 15 अगस्त की शाम को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। धोनी ने अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी -20 खेले हैं। उन्होंने कहा कि 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। धोनी ने आईपीएल में अब तक 190 मैच में 4432 रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीता था।

धोनी ने 2 विश्व कप जिताए, एक बार श्रृंखलाओं ट्रॉफी भी जीती
धोनी ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 200 वनडे में कप्तानी की। इसमें भारत को 110 में जीत मिली। वे दुनिया के तीसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैचों में कप्तानी की है। धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में टी -20 और 2011 में वनडे विश्व कप के अलावा 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लिया है। दिसंबर 2014 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments