Home मध्य प्रदेश भूमाफियाओं पर प्रशासन का शिकंजा: इंदौर में 13 भूमाफियाओं के खिलाफ गिरफ्तारी...

भूमाफियाओं पर प्रशासन का शिकंजा: इंदौर में 13 भूमाफियाओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, संपत्ति कुर्क होगी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

रतलाम: बदमाश के कब्जे से साढ़े तीन कराटे की सरकारी जमीन मुक्त करवाई

  • 17 में से दो को गिरफ्तार किया गया है

तीन हजार करोड़ से ज्यादा की जमीनों पर कब्जा करने वाले फरार इनामी भूमाफिया सुरेंद्र संघवी, उनके बेटे प्रतीक संघवी सहित छह आपराधिक मामले में आरोपी बने फरार 13 भूमाफियाओं का पुलिस ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। एक भूमाफिया दिलीप जैन के पिता का नाम न होने से उसका वारंट जारी नहीं करवाया गया है, क्योंकि गलत नाम से वारंट जारी होने पर उसे कोर्ट में फायदा मिल सकता है।

अब पुलिस इनकी संपत्ति कुर्की करवाने की कानूनी प्रक्रिया भी शुरू कर रही है। एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने बताया कि भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज हुई बाड़ के प्रकरण में 17 में से दो भूमाफिया पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। एक की मृत्यु हो गई है फरार सभी माफियाओं के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए जाते हैं, ताकि ये आर्थिक ट्रांसजेक्शन न कर सकें।

कोठारी पर 30 हजार का इनाम: तुकोगंज इलाके में बने होटल बस्ट वेस्टर्न और होराइजन अपार्टमेंट बिल्डिंग में हुई फ्लैट्स की फूट के अलग-अलग 16 मामलों में फरार चल रहे बिल्डर व होटल कारोबारी निखिल कोठारी पर आईजी ने 30 हजार का इनाम घोषित किया है।

रतलाम | खाचरौद रोड पर गुंडे नाहरु उर्फ ​​चाकू के कब्जे से पुलिस और प्रशासन ने बुधवार को साढ़े तीन करोड़ रुपए कीमत की डेढ़ बीघा जमीन मुक्त करवाई। उसके खिलाफ स्टेशन रोड थाने में लूट, डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास, घर में घुस मारपीट सहित अन्य लहरों में 31 लोगों की मौत हुई है। वह दो बार जिलाबदर हो चुका है। सुबह 10:30 बजे से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक चली गई। अलग-अलग सात निर्माण तोड़े गए।

कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने कलेक्टोरेट में धरना देकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जमीन पर नाहरु का भाई अब्दुल हमीद मवेशी बांधता है। इस जमीन से नाहरु का कोई संबंध नहीं है। कलेक्टर गाेपालचंद्र डाड ने बताया कि नाहरु ने दो गोडाउन, दो मकान, दो तबले और एक तिराहे पर पांच हजार वर्गफीट जमीन पर अवैध निर्माण और शेष भूमि पर चने की फसल बो कर अतिक्रमण किया था।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments