Home तकनीक और ऑटो मई में जर्मनी में लॉन्च करने के लिए फेसबुक समाचार

मई में जर्मनी में लॉन्च करने के लिए फेसबुक समाचार


यूएस आधारित टेक दिग्गज ने सोमवार को कहा कि फेसबुक मई से जर्मनी में अपने न्यूज प्लेटफॉर्म को चालू कर देगा, जिसमें लगभग 100 मौजूदा जर्मन मीडिया आउटलेट्स के लेख उपलब्ध कराए जाएंगे।

फेसबुक न्यूज़सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने एक बयान में कहा, “पत्रकार सामग्री के लिए समर्पित एक जगह मई 2021 में जर्मन में लॉन्च होगी।”

यह प्लेटफॉर्म 2019 में और यूके में जनवरी में अमेरिका में लॉन्च किया गया था, जो दुनिया के प्रमुख सोशल नेटवर्क क्यूरेटेड न्यूज कंटेंट के यूजर्स को पारंपरिक प्रकाशकों से खरीदता है।

फेसबुक जर्मन कंटेंट की लिस्ट जैसे डायन ज़िट और डेर स्पीगेल से लेकर रीनीसिंघे पोस्ट जैसे क्षेत्रीय दैनिकों तक के जर्मन साझेदारों की सूची के साथ, अपनी सामग्री के लिए प्रकाशकों को भुगतान करेंगे।

कुल मिलाकर, फेसबुक का दावा है कि जर्मन मंच “100 से अधिक मीडिया ब्रांडों” की मेजबानी करेगा, जिसमें फंक और कॉनडे नास्ट जैसे प्रमुख समूह शामिल हैं।

फिर भी इसमें जर्मन मीडिया के दिग्गज एक्सल स्प्रिंगर शामिल नहीं होंगे, जो डाई वल्ट जैसे शीर्ष राष्ट्रीय खिताबों के मालिक हैं और देश के सबसे अधिक पढ़े जाने वाले बिल्ड डेली हैं।

एक्सल स्प्रिंगर के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, “हम इसे समस्याग्रस्त मानते हैं कि कुछ प्लेटफॉर्म एक ओर तो खुद समाचार मीडिया बनने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं प्रकाशकों को असम्मानजनक तरीके से भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं।”

“हम एक यूरोपीय कॉपीराइट की वकालत करते हैं जो सभी मीडिया कंपनियों को उचित पारिश्रमिक प्राप्त करने की अनुमति देता है।”

फेसबुक का दावा है कि इसका प्लेटफॉर्म जर्मन मीडिया कंपनियों को “नए पाठकों को जीतने, मौद्रिक सामग्री हासिल करने और स्थायी और दीर्घकालिक तरीके से व्यापार मॉडल का विस्तार करने” में मदद करेगा।

मीडिया कंपनियों ने घटते विज्ञापन राजस्व और प्रिंट बिक्री के साथ संघर्ष किया है क्योंकि सामग्री ऑनलाइन स्थानांतरित हो गई है और मुफ्त में उपलब्ध हो गई है, खिताबों के एक मेजबान को बंद करने के लिए मजबूर किया गया है।

पारंपरिक मीडिया और आधुनिक तकनीक के दिग्गजों के बीच संतुलन के निवारण के प्रयास में, यूरोपीय संघ मीडिया कानूनों के साथ पारिश्रमिक समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए डिजिटल दिग्गजों को मजबूर करने, कॉपीराइट कानून में 2019 के सुधार में एक तथाकथित “पड़ोसी अधिकार” शामिल है।

फिर भी फेसबुक को इस तरह के किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर करना बाकी है, बजाय इसके कि फेसबुक न्यूज और फेसबुक जर्नलिज्म प्रोजेक्ट जैसी अपनी पहल पर ध्यान केंद्रित करना।

फरवरी में, फेसबुक पन्नों को खाली कर दिया ऑस्ट्रेलियाई उपयोगकर्ताओं के लिए मीडिया के आउटलेट और उन्हें कई दिनों तक किसी भी समाचार सामग्री को साझा करने से रोक दिया गया, प्रस्तावित कानून के विरोध में इसे पत्रकार सामग्री के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया।

यह अंततः ऑस्ट्रेलियाई सांसदों के साथ एक अंतिम-खाई सौदे पर पहुंचने के बाद ब्लैकआउट समाप्त हो गया।


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments