Home मध्य प्रदेश मवेशियों के कारण स्टैंड पर फैली रहती है गंध: बस स्टैंड पर...

मवेशियों के कारण स्टैंड पर फैली रहती है गंध: बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए परेशानी बना मवेशियों का झुंड


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैशांग2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

बैशांग। बस स्टैंड पर मवेशियों से यात्रियों को खतरा रहता है।

शहर में नगर पालिका आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है। 8 सदस्य टीम भी पूरी तरह से निष्क्रिय है। नतीजा यह है कि शहर में मुख्य मार्गो सहित भीड़ वाले क्षेत्रों में मवेशी लड़ते झगड़ते हैं। जिससे आम लोगों को जान माल का खतरा बना रहता है।

शहर के बस स्टैंड में मवेशियों का झुंड अक्सर बैठे रहता है। जिससे यहां आने वाले साथ यात्रियों को उनके द्वारा की जा रही लड़ाई झगड़े के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। कई बार मवेशियों के झगड़े में लोग घायल भी हो जाते हैं, लेकिन नपा ना तो मवेशियों को पकड़ने का अभियान चला रही है ना ही शहर से इन्हें खदेड़ कर बहार करने की कोई कार्रवाई की जा रही है।

शहर के बस स्टैंड पर नहीं लगे काउकैचर
शहर के बस स्टैंड पर जिले सहित अन्य क्षेत्रों से आने वाली बसों का स्टाप है। यहाँ पर होशंगाबाद, भोपाल, पिपरिया, पचमढ़ी, सिवनीमालवा, बकरा, नसरुल्लागंज, हरदा क्षेत्र की सवारी बस से यात्रा करती है, लेकिन बस स्टैंड पर उन्हें मवेशियों के झुंड से सामना करना पड़ता है। यह मवेशी झगड़ते हैं।

जिससे यात्रियों को नुकसान होता है। बस स्टैंड पर हाल ही में कई रिनोवेशन किए गए हैं, लेकिन अभी तक बस स्टैंड के दोनों गेट पर काऊ कैचर नहीं गए हैं।]जिससे बस स्टैंड परिसर में मवेशी झुंड बनाकर घुस आते हैं और यात्रियों को असुविधा होती है।

ये उनके जिम्मेदार हैं

नपा और आरटीओ क्यों: कलेक्टर धनंजय सिंह के दृष्टिकोण के बाद नपा और आरटीओ काे बस स्टैंड परिसर काे रीनावेव करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद बैठक व्यवस्था, सफाई, दीनदयाल रसाए की व्यवस्था की गई है। स्टैंड पर मवेशियों का डेरा रहता है।

^ बस स्टैंड के दाेनाएन्ड गेट पर काउ कैचर नहीं है। इसके कारण मवेशी अंदर प्रवेश करते हैं। हमारी प्लानिंग में है, लेकिन फंड की कमी के कारण काम रुक गया है हम आउट सायर्स से मदद ले रहे हैं। मार्च महीने में कार्य पूरा हो जाएगा।
मनाज तेहनगुरिया, आरटीओ

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments