Home जीवन मंत्र महामारी बेरोजगारी ने अपना घातक टोल ले लिया है

महामारी बेरोजगारी ने अपना घातक टोल ले लिया है


पिछले अप्रैल के बाद से बेरोजगारी के आंकड़ों में सुधार हुआ है। बीएलएस के अनुसार, जनवरी में रोजगार दर 6.3% थी। लेकिन यह अभी भी 3.5% के पूर्व-महामारी स्तर से ऊपर है।

अनुसंधान के एक निकाय ने दिखाया है कि बेरोजगारी, मृत्यु के जोखिम को बढ़ाती है, डचेनी के अनुसार। हालाँकि, महामारी की नौकरी से जुड़ी मौतों की संख्या की गणना करना मुश्किल है।

इस पर नियंत्रण पाने के लिए, यूसीएसएफ शोधकर्ताओं ने कई स्रोतों का उपयोग किया: बेरोजगारी से संबंधित मृत्यु के जोखिम पर पिछले अध्ययनों का एक प्रकाशित विश्लेषण; बीएलएस बेरोजगारी के आंकड़े, और स्वास्थ्य सांख्यिकी के लिए यूएस नेशनल सेंटर से मौत के आंकड़े।

उनका “सबसे अच्छा अनुमान,” डचीबोनी ने कहा, यह है कि 30,231 मौतों को अब तक महामारी बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

लेकिन विभिन्न परिदृश्यों पर विचार करते हुए, शोधकर्ताओं ने पाया कि संख्या 8,300 के निम्न से लेकर लगभग 202,000 तक हो सकती है।

उदाहरण के लिए, यह मुश्किल है कि इस महामारी के दौरान बेरोजगारी का स्वास्थ्य टोल – और यह कई तनाव लाए हैं – अन्य समय अवधि की तुलना में अलग होगा, डचेनी ने कहा।

शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि अश्वेत अमेरिकियों के साथ-साथ कम शिक्षित अमेरिकियों के भी प्रतिकूल रूप से प्रभावित होने की संभावना है: उच्च विद्यालय की शिक्षा वाले लोग या अनुमानित मृत्यु का 72% कम खाते हैं।

दोनों समूहों को नौकरी के नुकसान की उच्च दर का सामना करना पड़ा है।

ये वे लोग हैं, डचीबोनी ने कहा, जिन्होंने COVID-19 और महामारी के आर्थिक नतीजों, दोनों पर कड़ी चोट करने का “दोहरा बोझ” वहन किया है।

कुछ राहत दृष्टि में है। डॉर्न ने कहा कि कांग्रेस के माध्यम से $ 1.9 ट्रिलियन प्रोत्साहन बिल में अमेरिकियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रावधान हैं, जिनमें स्वास्थ्य बीमा की कमी है।

उन्होंने कहा कि लोगों को बीमा खरीदने में मदद करने के लिए संघीय सहायता शामिल है, उन्होंने कहा, प्लस “विस्तार के लिए राज्यों के लिए प्रमुख प्रोत्साहन” Medicaid अधिक निवासियों के लिए कार्यक्रम।

“नौकरी नंबर 1 प्रभाव को कम करने के लिए है [of unemployment] अब, “डॉर्न ने कहा। लेकिन, उन्होंने कहा,” ये अल्पकालिक आपातकालीन उपाय हैं। “

अंत में, डॉर्न ने कहा, महामारी के पाठ से अमेरिकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में दीर्घकालिक परिवर्तन होने चाहिए।

डोर्न ने कहा, “संक्रामक रोग विशेषज्ञों ने कहा है कि अमेरिका एक महामारी के दौरान असुरक्षित होगा।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments