Home देश की ख़बरें महाराष्ट्र: अमरावती जिले में 8 मार्च तक लॉकडाउन, 36 में से 28...

महाराष्ट्र: अमरावती जिले में 8 मार्च तक लॉकडाउन, 36 में से 28 जिलों में हालात बेकाबू


विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल में नए हेलोस्पॉट तैयार हो गए हैं। (सांकेतिक चित्र)

महाराष्ट्र में कोविद -19: बीते दो सप्ताह में राज्य के 36 में से 28 जिलों में मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं, लातूर, हिंगोली, परभानी और नांदेड़ जैसे मराठावाड़ क्षेत्र के जिलों में सक्रिय मामलों (सक्रिय मामलों) की संख्या बढ़ी है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 6:56 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र (महाराष्ट्र) में को विभाजित स्थिति को लेकर सरकार के अलावा जिला प्रशासन भी सतर्क है। राज्य के अमरावती जिले (अमरावती जिला) में आगामी 8 मार्च तक लॉकडाउन (लॉकडाउन) बढ़ा दिया गया है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अमरावती में 5 और 6 मार्च तक हालात का जायजा लिया जाएगा। इसके बाद ही लॉकडाउन पर आगे फैसला लिया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (उद्धव ठाकरे) भी लोगों से को विभाजित नियमों का पालन करने की अपील कर चुके हैं।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में अधिकारियों ने बताया है कि अकोला, अकोट और मुरजितापुर में भी लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। बीते दो सप्ताह में राज्य के 36 में से 28 जिलों में मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं, लातूर, हिंगोली, परभानी और नांदेड़ जैसे मराठावाड़ क्षेत्र के जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी है। स्वास्थ्य विभाग का डेटा बताता है कि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी है। साथ ही विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल में नए हॉटस्पॉट तैयार हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के 28 जिलों में बढ़े कोरोनावायरस केस, नागपुर और लातूर हॉस्पॉट बने

अमरावती की मंत्री यशोमती ठाकुर ने पहले कहा था कि जिले में लॉकडाउन 1 मार्च की सुबह तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जरूरत के सामान के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। संस्थानों केवल सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को भी बंद रखा जाएगा। हालाँकि, इस दौरान लोगों को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक सामान खरीदने की छूट रहेगी। अकोली, वाशिम, बुलढाना और यवतमाल क्षेत्रों में कोरोनावायरस पाबंदियां लगा दी गई हैं।

बीते 24 घंटे में 6 राज्य महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में नए को विभाजित मामलों में इजाफा देखा गया है। नए 8 हजार 333 मरीजों के साथ महाराष्ट्र में रोज मिल रहे मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है। इसके बाद केरल में 3 हजार 671 और पंजाब में 622 नए मामले मिले। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सक्रिय मामलों के लिहाज से बीते दो हफ्तों में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा बदलाव हुआ है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments