Home तकनीक और ऑटो महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार सिमेंस चार्ज में चलेगी 375 किमी, जानें...

महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार सिमेंस चार्ज में चलेगी 375 किमी, जानें लॉन्चिंग डेट और कीमत


महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार जल्द लॉन्च होने वाली है।

महिंद्रा XUV300: महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार की संभावित कीमत 15 से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है। आपको बता दें कि XUV300 पहली ऐसी भारतीय इलेक्ट्रिक कार होगी जो भारत के साथ यूरोप और अन्य ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगी।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 4:29 PM IST

kannd नई दिल्ली। महिंद्रा जल्द ही अपनी पॉपुलर एक्सयूवी 300 एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। ये एसयूवी सिलेज चार्ज 375 किमी की रेंज में होगा। आपको बता दें कि इन दिनों देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमाड़ तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में महिंद्रा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहता है। जिसके चलते कंपनी जल्द ही XUV300 का इलेक्ट्रिक वैरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल वेब के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को साल के अंत तक बाजार में उतार सकती है। वहीं महिंद्रा की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दे महिंद्रा XUV 300 इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च होने से Tata Nexon और हुंडई की इलेक्ट्रिक कार से सीधा मुकाबला होगा।

Mahindra XUV300 के – रेंज – मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई महिंद्रा XUV300 को कंपनी दो वेरिएंट में बाजार में लॉन्च कर सकती है। जिसमें से स्टैंडर्ड वेरिएंट 200 किमी रेंज तक और हाई रेंज वेरिएंट सीमेंस चार्जिंग में 375 किमी तक का सफर कर सकता है। हालांकि अभी भी इस एसयूवी की निर्माण रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा की जाने वाली टेस्टिंग बाकी है, जो कि वाहन निर्माताओं को उनके ड्राइविंग रेंज के अनुसार आधिकारिक तौर पर सर्टिफिकेट जारी करता है।

महिंद्रा XUV300 के फ़ीचर्स- महिंद्रा ने इस एसयूवी को मॉड्यूल ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया है। आपको बता दें कि यह कंपनी का ये हाउस पावरट्रेन प्लेटफॉर्म है। वहीं XUV 300 में आपको 60 kw से 280 kw तक की मोटर मिलेगी। विशेष एलईडी लाइट्स, ब्लू ग्रॉफिक्स के साथ ही नई बंपर भी दी गई है। वहीं इंटीरियर में कंपनी ने पॉप आउट स्टाइल ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम और नई सीट अपहोल्सटरी दी गई है। इसमें मेमोरी चार्जिंग और नए स्टीयरिंग व्हील को भी शामिल किया गया है। महिंद्रा XUV300 की कीमत- महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार की संभावित कीमत 15 से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है। आपको बता दें कि XUV300 पहली ऐसी भारतीय इलेक्ट्रिक कार होगी जो भारत के साथ यूरोप और अन्य ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगी।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments