Home तकनीक और ऑटो मारुति सुजुकी ने पार को 20 लाख कारों के एक्सप का आंकड़ा...

मारुति सुजुकी ने पार को 20 लाख कारों के एक्सप का आंकड़ा दिया, 14 मॉडल्स का होता है


प्रतीकात्मक तस्वीर

मारुति सुजुकी इंडिया (मारुति सुजुकी इंडिया) मौजूदा समय में 100 से ज्यादा देशों में लगभग 150 संस्करणों की तरह 14 कारों की निर्यात करता है।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (मारुति सुजुकी इंडिया) ने शनिवार (27 फरवरी) को एक और माइलस्टोन पार किया है। कंपनी ने कहा कि उसने संचयी रूप से 20 लाख कारों के निर्यात (संचयी निर्यात) का लक्ष्य पार कर लिया है।

गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से दक्षिण अफ्रीका के लिए निर्यात की खेप के प्रस्थान होने के साथ ही औक कंपनी ने इस मुकाम को हासिल किया है। एक्सप की इस खेप में उसकी एस-प्रेसो, स्विफ्ट और विटारा ब्रेजा जैसी कारें थीं।

ये भी पढ़ें- पुनर्विक्रेता इनकम के लिए बचत योजनाओं में निवेश करें, पोमिस, एससीएसएस, पीएमवीवीवाई या एफडी कौन जानें?

पिछले 34 साल से कंपनी करती है वाहनों का एक्स मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ केनिची आयूकावा ने एक बयान में कहा, ” भारत के वैश्विक संबद्ध व्यवसायों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान हासिल करने के काफी पहले, पिछले 34 साल से, कंपनी वाहनों का एक्सिट करती रही है। इस शुरुआत में ही वैश्विक बाजार से परिचय पाकर कंपनी को अपनी गुणवत्ता बढ़ाने और वैश्विक मानक स्तर को हासिल करने में मदद मिली है। ”

ये भी पढ़ें- एसबीआई ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया रिव्यू! भूलकर भी ना करें ये काम, वरना खाली हो सकता है आपका बैंक खाता

100 से ज्यादा देशों को 14 मॉडल्स का होता है
बता दें कि कंपनी मौजूदा समय में 100 से ज्यादा देशों में लगभग 150 संस्करणों में 14 तरह की कारों का निर्यात करती है।

भारत में लॉन्च हाेगी मारुति जिम्नी, दुनिया भर में शानदार डिमांड है
पिछले कुछ समय से मारुति सुजुकी की सबसे चर्चित गाड़ी जिम्नी (जिम्नी) के लॉन्च को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह जिम्नी एसयूवी के भारत में लॉन्च के लिए विचार कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले कंपनी वर्तमान में मार्केटिंग के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन कर रही है। इस कार की इसलिए ज्यादा कामचोर है वह कुछ देशों में तो इसे एक साल तक है का वेटिंग पीरियाड है







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments