Home उत्तर प्रदेश मिर्जापुर में जहर का कहर: अवैध शराब पीने से चार ग्रामीणों की...

मिर्जापुर में जहर का कहर: अवैध शराब पीने से चार ग्रामीणों की मौत, डीएम ने जांच के दिए आदेश, पीड़िता बोली- गांव में बनती है मिलीवटी शराब


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिर्जापुर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

शराब पीने से ग्रामीणों की मौत की सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी को।

  • देहात कोतवाली के नेवढ़िया गांव का मामला
  • दो शतों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में रविवार रात अवैध शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। सूचना पाकर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और अन्य प्रशासनिक अमला गांव पहुंचे। जहां पुलिस ने दो मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। जबकि दो मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। जिलाधिकारी ने सीएमओ को जांच के आदेश दिए हैं। कहा कि मौत के कारण का पता मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद बताया जाएगा।

तीन दिन पहले शराब पीने के बाद बिगड़ी हालत थी

यह पूरा मामला देहात कोतवाली इलाके नेवढिया घाट गांव की है। गांव निवासी छेदी (55 वर्ष) और महेश (34 वर्ष) गंगा में मछली मारने का काम करते हैं। बताया कि छेदी और महेश ने दो अन्य लोगों के साथ तीन दिन पहले शराब पी थी। जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ी। इसके बाद में उनके परिवार वालों ने अस्पताल पहुंचाया। जहां रविवार की रात उनकी मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की है। पुलिस ने छेदी और महेश के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

डर फुलौना देवी का कहना है कि गांव में ही अवैध जहरीली शराब बनाई जाती है। इसे पीने के बाद ही लोगों के पेट में जलन और दर्द हो रहा था। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ चारों की मौत हो गई।

रोते बिलखते मृतकों के परिजन।

रोते बिलखते मृतकों के परिजन।

डीएम बोले- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृत्यु के कारणों की पुष्टि होगी

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने भी गांव पहुंचकर जानकारी ली है। डीएम ने बताया कि मृतकों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज हुआ, इसके बाद उनकी मौत की खबर मिली। उनकी मौत का कारण तलाशने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। डाक्टरों की टीम उनका पोस्टमार्टम करेगी। इसके अलावा धार्मिक जाँच का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments