Home फ़िल्मी दुनिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट का फैसला: आमिर खान अब नहीं बनाएंगे 'महाभारत', इसके कम...

मिस्टर परफेक्शनिस्ट का फैसला: आमिर खान अब नहीं बनाएंगे ‘महाभारत’, इसके कम से कम 3 फिल्मों के नुकसान का अंदेशा था


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पिछले 5-6 वर्षों से यह चर्चा होती रही है कि आमिर खान ‘महाभारत’ की बड़ी फिल्म बनाने की तैयारी में हैं। फिर पिछले साल यह कहा जाने लगा कि वे इसे बड़ी स्क्रीन के लिए नहीं बनाएंगे, बल्कि कई हिस्सों में OTT पर लाने की योजना बना रहे हैं। लेकिन ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने इसे बनाने का विचार पूरी तरह त्याग दिया है। इसके पीछे की कई वजह बताई जा रही हैं। खासकर उन्हें महाकाव्य पर फिल्म बनाने के लिए यह सही समय नहीं लग रहा है।

सभी पहलुओं को टोनेने के बाद बंद की फिल्म

डिस्प्लेबॉय ने आमिर के करीबी स्रोतों के हवाले से लिखा है, “भले-बुरे सभी पहलुओं को टोनेने के बाद आमिर खान ने ‘महाभारत’ नहीं बनाने का फैसला लिया है। किसी के लिए यह बिना सोचे-समझे विवादास्पद हो सकता है। उसे जरूरी है। बात, जिस पैमाने पर वे इसे बनाने की प्लानिंग कर रहे थे, वह व्यावसायिक रूप से व्यावहारिक नहीं थी। इन सबसे अलग ‘महाभारत’ के 5 कीमती साल देने का मतलब था कम से कम तीन फीचर फिल्मों को खोना। इसलिए ‘महाभारत’ नहीं। बनाए रखना

क्या कट्टरपंथियों से डरकर आमिर पीछे हट गए?

रिपोर्ट्स में आगे लिखा है कि आमिर के इस प्रोजेक्ट के इर्द-गिर्द कई तरह के विवाद थे। कट्टिटरी संगठनों ने महाकाव्य पर फिल्म बनाने के लिए आमिर के अधिकारों को चुनौती दी होगी। इसलिए उन्हें लगता है कि यह बनाने का अभी सही समय नहीं है। “पूरे मामले में आमिर की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है।”

वर्तमान में ‘लाल सिंह चढढा’ में व्यस्त हैं

आमिर खान वर्तमान में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को पूरी करने में व्यस्त हैं। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। 1994 में आई सुपरहिट मोटोरोला फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की इस हिंदी रीमेक से आमिर दो साल के पर्दे पर वापसी करेंगे। पिछली बार उन्हें ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में देखा गया था, जो 2018 में रिलीज हुई थी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments