Home खेल जगत मेसी के क्लब के दफ्तरों पर छापेमारी: बार्सिलोना के पूर्व प्रेसिडेंट बार्तोम्यू...

मेसी के क्लब के दफ्तरों पर छापेमारी: बार्सिलोना के पूर्व प्रेसिडेंट बार्तोम्यू और मौजूदा सीईओ गिरफ्तार, बारसागेट स्कैंडल में शामिल रहने का चार्ज


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • स्पेनिश पुलिस गिरफ्तार बार्सिलोना क्लब के पूर्व अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमु बार्सिलोना के शिविर पर छापे के बाद नाउ कार्यालयों BarcaGate घोटाले

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार्सिलोना6 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

मेसी (दाएं) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बार्तोम्यू (बाएं) ने क्लब प्रेसिडेंट रहते हुए उन्हें काफी परेशान किया था। उन्हें धोखा भी दिया गया था। (फाइल फोटो)

स्पेन की दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए कुछ भी सही होता नहीं दिख रहा है। सोमवार को स्पेनिश पुलिस ने क्लब के कई दफ्तरों पर छापेमारी की। इंग्लिश पोर्टल द गार्जियन की रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी के क्लब बार्सिलोना के पूर्व प्रेसिडेंट जोसेप मारिया बार्तोमु और मौजूदा सीईओ को गिरफ्तार किया गया है।

बार्तोमू पर बार्सागेट स्कैंडल में शामिल होने का आरोप है। इस स्कैंडल के जरिए मेसी, गेरार्ड पिके सहित कई मौजूदा और पूर्व दिग्गज प्लेयर्स के इमेज को खराब करने की कोशिश की गई थी।

सीईओ पर भ्रष्टाचार और खराब प्रबंधन के आरोप लगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लब के सीईओ ऑस्कर ग्राउ और बार्सिलोना के लीगल निर्देशों के हेड रोमन गोमेज पोंटी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पेनिश पुलिस ने इसकी पुष्टि की। उन पर खराब प्रबंधन, भ्रष्टाचार और मनी लौंडरिंग जैसे गंभीर आरोप थे।

बैरसागेट स्कैंडल क्या है?
बार्तोमु पर आरोप है कि उन्होंने अपनी इज्जत बचाने के लिए I3 वेंचर्स और सोशल मीडिया कंपनियों को काम पर लगाया था। इसके बाद कई कैंपेन शुरू किए गए और मेसी, पिके और बार्सिलोना के पूर्व कोच पेपर्स गार्डियोला सहित क्लब के कई और दिग्गज खिलाड़ियों की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। साथ ही बारतोमू के खिलाफ बोलने वाले लोगों को भी नुकसान पहुंचाया गया।

बार्तोमु ने पिछले साल अक्टूबर में दिया था resFA
मेसी की आलोचना और उन्हें क्लब से निकालने की बात करने पर बार्तोम्यू और उनके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को पिछले साल अक्टूबर में क्लब के प्रेसिडेंट के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कोरोना की वजह से भी इस दिग्गज क्लब को काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

बार्तोमु ने मेसी के साथ किया था धोखा
मेसी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बार्तोमु ने क्लब प्रेसिडेंट रहते हुए उन्हें काफी परेशान किया था। साथ ही उन्हें धोखा भी दिया गया था। मेसी ने कहा कि मैं अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा बातचीत नहीं करता। इसलिए उन्होंने मुझसे कहा या क्या वादा किया, यह नहीं बताऊंगा। पर मेरे साथ चीटिंग हुई।

मेसी ने स्पोर्ट्स डायरेक्टर एबिदाल को लगाई थी फटकार
हाल ही में बार्सिलोना के तत्कालीन स्पोर्ट्स डायरेक्टर एरिक एबिदल ने टीम के खराब परफॉर्मेंस पर टिप्पणी की थी। इसके बाद बार्सिलोना के कप्तान मेसी ने इस पर चुप्पी तोड़ते हुए एबिदाल को फटकार लगाई थी।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सबको अपनी भूमिका और जिम्मेदारी का ख्याल रखना चाहिए। एक टीम के तौर पर हम जानते हैं कि हम अच्छा नहीं खेल रहे हैं। एबिदाल जैसे लोग जो स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में हैं, उन्हें भी अपने रोल के बारे में पता होना चाहिए।

एक सप्ताह बाद बार्सिलोना क्लब के नए प्रेसिडेंट की घोषणा होगी
एक सप्ताह बाद बार्सिलोना क्लब के लिए प्रेसिडेंशियल इलेक्शन भी हो रहे हैं। इसके लिए अब तक 20 हजार से ज्यादा मेंबर्स ने पोस्टल बैलेट के जरिए वोट भी डाल दिया है। प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के लिए 3 कैंडिडेटिव मैदान में हैं। इनमें विक्टर लिमिटेड, जोआन एंडोर्ता और टोनी फ्रीया शामिल हैं। अंतिम बैलेट के माध्यम से उनके भविष्य का फैसला होगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments