Home अन्तराष्ट्रीय ख़बरें मोदी को एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड: इंटरनेशनल एनर्जी कॉन्फ्रेंस में PM को...

मोदी को एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड: इंटरनेशनल एनर्जी कॉन्फ्रेंस में PM को ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड दिया जाएगा; 1-5 मार्च को होना चाहिए आयोजन


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अवार्ड | CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार, CERAWeek सम्मेलन 2021, IHS मार्किट, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन, बिल गेट्स

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चार्ल्सटन8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

एनुअल इंटर्नल कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा एनर्जी इंडस्ट्री के लीडर्स, एक्सपर्ट्स, सरकारी अधिकारी और पॉलिसी मेकर शशांक विल करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले सप्ताह एक एनुअल इंटरनेशनल एनर्जी कॉन्फ्रेंस में CERAWeek ग्लोबल एनर्जी और एनवीमेंटल लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 1 से 5 मार्च के बीच आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को पीएम मोदी भी संबोधित करेंगे। इवेंट के आयोजक आईएचएस मार्किट ने बताया कि सम्मेलन में क्लाइमेट के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति के प्रतिनिधियों जॉन कैरी, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी के एक्टिवर बिल गेट्स और सऊदी अरमको के सीईओ अमीन नासिर शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण से प्रभावित: यर्गिन
आईएचएस मार्किट के वाइस चेयरमैन और कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डेनियल यर्गिन ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका पर प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण से काफी प्रभावित हैं। देश और दुनिया की अंतर्दृष्टि ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए निरंतर विकास में भारत के नेतृत्व का विस्तार करने की उनकी प्रविष्टि की हम सराहना करते हैं। हम उन्हें CERAWeek ग्लोबल एनर्जी और एनविमेंटल लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित करके काफी खुशी महसूस कर रहे हैं।

भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है
उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास, गरीबी कम करने और एक नई ऊर्जा भविष्य की दिशा में अपना रास्ता बनाने में भारत वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के केंद्र में रूप में बदल गया है। यूनिवर्सल एनर्जी तक पहुंच बनाए रखने के साथ ही जलवायु उद्देश्यों को पूरा करने के लिए भारत की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है।

कॉन्फ्रेंस में कौन-कौन शामिल होता है
इस एन रियल इंटर्नल कॉन्फ्रेंस में एनर्जी इंडस्ट्री के लीडर्स, एक्सपर्ट्स, सरकारी अधिकारी और पॉलिसी मेकर, टेक्नोलॉजीज एरिया के लीडर, वित्तीय-औद्योगिक संस्थानों और एनर्जी टेक्नोलॉजीज के इनोवेटर्स का ग्रुप शिरकत करते हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments