Home मध्य प्रदेश यात्रियों की कमी से उड़ान पर संकट: यात्री नहीं मिलने से इंदौर-...

यात्रियों की कमी से उड़ान पर संकट: यात्री नहीं मिलने से इंदौर- शिर्डी फ्लाइट के विस्तार की तैयारी, अहमदाबाद तक बढ़कर हरसानी के भरपाई की कोशिश


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर29 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

सुनने के साधनों में इन दिनों यात्रियों की बेहद कमी दिखाई दे रही है। इसी के कारण लगातार हवाई कंपनियों के यात्रियों को सुविधा देने के साथ ही किराए में भी कटौती कर रहे हैं। इसके बावजूद भी उड़ानों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के शिर्डी के लिए शुरू की गई निजी कंपनी इंडिगो की उड़ान को यात्रियों की कमी से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में उड़ान के संचालन पर संकट आ गया है। अब कंपनी इस उड़ान को अहमदाबाद से कनेट करने जा रही है। जिससे कि अहमदाबाद के यात्री भी उड़ान भर सकें और यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो।

इंदौर से शिर्डी के लिए इंडिगो 72 सीटर विमान का उपयोग कर रहा है, लेकिन इसमें कम यात्री आ रहे हैं। जिससे कंपनी को नुकसान हो रहा है। कंपनी पूर्व में भी इस उड़ान को बंद कर दिया गया है। प्रबंधन के अनुसार अब कंपनी इस उड़ान का विस्तार अहमदाबाद तक करने वाली है। जिसमें विमान अहमदाबाद से यात्रियों को इंदौर जाएगा और यहां से शिर्डी जाएगा। वापसी में भी विमान शिर्डी से इंदौर जाएगा और यहां से अहमदाबाद चला जाएगा। इससे दो शहरों के यात्री मिल जाएंगे।

एजेंट का कहना है कि इंदौर से शिर्डी की दूरी लगभग 450 किलोमीटर है। शिर्डी के लिए भले ही ट्रेन सुविधा नहीं है, लेकिन सड़क मार्ग सबसे सुलभ साधन है और अधिकांश यात्री सड़क मार्ग से ही यात्रा करते हैं। इसके अलावा इंदौर से हर दिन 50 से अधिक बसें शिर्डी और पुणे के लिए जाती है। जिससे यात्री आसानी से पहुंच जाते हैं। इस कारण भी शिर्डी उड़ान को कम संया में यात्री मिलते हैं। इंडिगो कंपनी के स्रोतों के अनुसार इंदौर से अभी तक सबसे अधिक संचालन हमारी कंपनी कर रही है। दिल्ली और गो के अलावा अन्य शहरों की उड़ानों को कम यात्री मिल रहे हैं। सबसे कम यात्री हैदराबाद और शिर्डी के लिए मिल रहे हैं। हैदराबाद में भी अधिकांश आईटी कंपनियों में वर्क फ्राॅम होम चलने से इस शहर के लिए उड़ानों की संख्या में कमी आ गई है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments