Home तकनीक और ऑटो यूएस प्राइवेसी सेटलमेंट में टिकटोक पैरेंट बाइट को 92 मिलियन डॉलर का...

यूएस प्राइवेसी सेटलमेंट में टिकटोक पैरेंट बाइट को 92 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा


टिकटोक की चीनी मूल कंपनी बाइटडांस ने अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए एक समझौता करने में $ 92 मिलियन (लगभग 670 करोड़ रुपये) का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है जो एक वर्ग-कार्रवाई के मुकदमे का हिस्सा हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वीडियो-साझाकरण ऐप उल्लंघन में डेटा एकत्र करने के लिए उनकी सहमति पाने में विफल रहा। एक सख्त इलिनोइस गोपनीयता कानून की।

संघीय मुकदमा ने आरोप लगाया कि टिक टॉक इलिनोइस बायोमेट्रिक गोपनीयता कानून को तोड़ दिया, जो उन कंपनियों के खिलाफ सूट की अनुमति देता है जो उपभोक्ता डेटा को बिना सहमति के काटते हैं, जिसमें चेहरे और फिंगरप्रिंट स्कैनिंग शामिल हैं। इलिनोइस एकमात्र कानून है जो लोगों को ऐसे अनधिकृत डेटा संग्रह के लिए मौद्रिक क्षति की तलाश करने की अनुमति देता है।

टिक्टॉक ने एक ईमेल में कहा, “जबकि हम लंबे मुकदमेबाजी से गुजरने के बजाय, मुकदमेबाजी से गुजरने से असहमत हैं, हम अपने प्रयासों को ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।”

फेसबुक पिछले फरवरी में इसी कानून के तहत 550 मिलियन डॉलर (लगभग 4,010 करोड़ रुपये) के समझौते पर सहमति बनी। TikTok समझौता अभी भी एक संघीय न्यायाधीश द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

गोपनीयता के अधिवक्ताओं ने इस तरह के डेटा के व्यावसायिक उपयोग में देश के सबसे मजबूत संरक्षण के रूप में कानून की प्रशंसा की है, और यह तकनीक उद्योग और अन्य व्यवसायों द्वारा इसे कमजोर करने के लिए चल रहे प्रयासों से बच गया है।

इलिनोइस तीन राज्यों में से एक है जिसमें बायोमेट्रिक डेटा के उपयोग को नियंत्रित करने वाले कानून हैं। लेकिन अन्य दो, टेक्सास और वाशिंगटन, व्यक्तिगत मुकदमों को अनुमति नहीं देते हैं, बजाय उनके वकीलों को प्रवर्तन सौंपने के।


क्या सैमसंग गैलेक्सी S21 + अधिकांश भारतीयों के लिए एकदम सही है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments