Home ब्लॉग यूएस सर्जन जनरल नॉमिनी विवेक मूर्ति का कहना है कि उनकी पहली...

यूएस सर्जन जनरल नॉमिनी विवेक मूर्ति का कहना है कि उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता कोरोनोवायरस महामारी को घूमना है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक डॉ विवेक मूर्ति, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के नामिती के रूप में अमेरिका के सर्जन जनरल के रूप में सेवा करने के लिए, सांसदों को बताया कि उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता होगी। कोरोनावाइरस महामारी उसके आसपास, बहुत ही व्यक्तिगत रूप से एक समस्या के रूप में वह सात परिवार के सदस्यों को घातक बीमारी से हार गया।

43 साल की सीनेट हेल्थ, एजुकेशन, लेबर और पैंशन कमेटी ने गुरुवार को पुष्टि की सुनवाई के दौरान कहा कि अमेरिकी महामारी के कारण संघर्ष कर रहे हैं।

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, मूर्ति ने कहा कि यह राष्ट्र के लिए बहुत दुख की घड़ी है, लगभग 5 लाख से अधिक लोगों ने उनकी बातों को सुना है कोविड -19 अपने परिवार के प्यारे सदस्यों सहित।

उन्होंने कहा, “कई और लोग दीर्घकालिक स्वास्थ्य परिणामों और तनावपूर्ण वित्तीय संघर्षों का सामना कर रहे हैं। यदि सर्जन जनरल के रूप में पुष्टि की जाए तो मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता इस महामारी को समाप्त करने में मदद करना होगा,” उन्होंने कहा।

मूर्ति ने कहा, “मुझे पहले भी एक बार सेवा करने का सौभाग्य मिला है। और कारण यह है कि मैं वापस आ गया हूं। मेरी प्राथमिकता पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कोविद को इस महामारी को घुमाने के लिए संबोधित करना है।”

अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोनोवायरस का मामला 28.4 मिलियन और सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा 508,114 है।

मूर्ति ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान सेन्टी से कहा, “ऐसे मुद्दे हैं जो कोविद द्वारा खराब कर दिए गए हैं। मानसिक स्वास्थ्य और पदार्थ का उपयोग करने वाले विकार हैं। और ये मेरी प्राथमिकताओं के साथ-साथ सबसे पहले और इसके आसपास भी हैं।”

सवालों के जवाब में मूर्ति ने सांसदों से कहा कि उन्होंने कोविद -19 में परिवार के सात सदस्यों को खो दिया है।

“हाल ही में, कुछ हफ्ते पहले डलास में मेरे चाचा,” उन्होंने कहा।

“मैं अपने बच्चों को देखता हूं, आप जानते हैं, कौन हैं – मेरे बड़े, मेरा बेटा दूरस्थ शिक्षा भी कर रहा है। सख्त तौर पर वापस आना चाहता है, आप जानते हैं, अन्य बच्चों के साथ, लेकिन नहीं कर सकते। और कई परिवार हैं। मुझे पता है कि हम जितना कर रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा संघर्ष कर रहे हैं।

मूर्ति ने कहा कि वह चाहते हैं कि परिवार अपने जीवन में वापस आ सकें।

“मैं चाहता हूं कि हमारे बच्चे स्कूल वापस जाने में सक्षम हों। मैं चाहता हूं कि लोग काम पर जाने में सक्षम हों और हर दिन चिंता न करें कि वे वायरस को पकड़ने जा रहे हैं – वायरस और बीमार हो सकते हैं। मैं चाहता हूं कि हम फिर से एक समुदाय के रूप में एक साथ आने में सक्षम हो, ”उन्होंने कहा।

सीनेटर टॉमी ट्यूबविले के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “यही कारण है कि मुझे सार्वजनिक सेवा में वापस लाया गया। यही कारण है कि मुझे एक बार फिर अपने देश की सेवा करने का अवसर मिला है।”

यदि सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती है, तो डॉ मूर्ति दूसरी बार अमेरिका के सर्जन जनरल के पद पर काबिज होंगे। 2011 में, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मूर्ति को रोकथाम, स्वास्थ्य संवर्धन, और एकीकृत और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर सलाहकार समूह की सेवा के लिए टैप किया। 2013 में, उन्होंने मूर्ति को अमेरिका का सर्जन-जनरल नामित किया।

सीनेटर मैगी हसन के एक सवाल के जवाब में मूर्ति ने स्वीकार किया कि बहुत सारे अमेरिकी महामारी से थकान का अनुभव कर रहे हैं।

“मैं निश्चित रूप से अच्छी तरह से कर रहा हूं। मुझे पता है कि हम में से बहुत सारे लोग पिछले साल के लिए संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि, निश्चित रूप से बहुत, बहुत कठिन, आप जानते हैं, दूसरों की तुलना में बहुत अधिक कठिन अनुभव थे,” उन्होंने कहा।

मूर्ति ने कहा कि मूल्य के आसपास संचार और मास्क के महत्व के अनुरूप होने की आवश्यकता थी।

“… जितनी तेजी से हम लोगों को टीका लगाया जा सकता है, उतनी ही जल्दी हम एक ऐसी स्थिति में लौट सकते हैं जहाँ हम एक दूसरे को देख सकते हैं, जहाँ हमें दूरी नहीं करनी है या हमें हर समय मास्क नहीं पहनना है, ” उन्होंने कहा।

मूर्ति ने कहा, “इसीलिए मैं टीके पर अपने प्रयासों को लोगों तक पहुंचाने और यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा कि लोगों को स्पष्ट रूप से समझ में आ रहा है कि लाभ और क्या हैं, आप जानते हैं कि वे अपने और अपने परिवार के लिए निर्णय ले सकते हैं।”

सीनेटर पैटी मरे ने कहा कि मूर्ति अमेरिकी लोगों की स्वास्थ्य चुनौतियों को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए विशिष्ट रूप से योग्य हैं।

उन्होंने कहा, “डॉ। मूर्ति को पता है कि सर्जन जनरल के रूप में सेवा करने का सही समय है क्योंकि वे पहले से ही काम कर रहे हैं और इसे अच्छी तरह से करते हैं,” उन्होंने कहा।

“अमेरिका के डॉक्टर के रूप में अपने आखिरी कार्यकाल के दौरान उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर एक विश्वसनीय आवाज के रूप में खुद को स्थापित किया, 2016 में ज़ीका महामारी जैसी सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों के माध्यम से हमारे देश को देखा, उन्होंने ओपियोड संकट के खिलाफ आरोप का नेतृत्व किया, और उन्होंने प्रकाश डाला कि कैसे मूर्रे ने कहा, तनाव, अलगाव और अन्य मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों ने अमेरिका की भलाई के लिए एक खतरा पैदा कर दिया है जो इस महामारी के आघात को देखते हुए और भी जरूरी है।

मूर्ति के नामांकन के समर्थन में सीनेट समिति को रिकॉर्ड 29 पत्र मिले हैं।

मूर्ति का जन्म हडर्सफ़ील्ड, यॉर्कशायर में कर्नाटक के प्रवासियों से हुआ था। जब वह तीन साल का था, तो परिवार मियामी चला गया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments