Home उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस के एक अफसर का अनोखा फरमान: देवरिया एसपी की मातहतों...

यूपी पुलिस के एक अफसर का अनोखा फरमान: देवरिया एसपी की मातहतों को चेतावनी- किसी के फोन पर बजा फिल्मी रिंगटोन तो उसकी खैर नहीं


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देवरिया8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि फोन में रिंगटोन के रूप में फिल्मों धुनें लगाना अनुशासन की मर्यादा और गरिमा के विपरीत है।

  • पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने सीओ और थानेदारों को लिखित पत्र दिया
  • कहा- समन्वय कर्मियों को पढ़ाएं पुलिस बल के अनुशासन का पाठ

यदि आप पुलिस विभाग में हैं और इन दिनों तैनाती उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में है या होने वाली है तो सावधान हो जाइए। यदि आपके फोन की रिंगटोन पर फिल्मी गाना बाजा तो एक्शन हो सकता है। जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने फोन पर फिल्मी रिंगटोन रखने के शौकीनों को गिना है। कहा कि पुलिस कर्मी विभाग की गरिमा के अनुसार रिंगटोन पाते हैं। उन्होंने बकायदा इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। सपा ने जिले के सभी सीओ और थानेदारों को चिट्ठी जारी कर मातहतों को अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए कहा है।

मर्यादा के अनुरुप पुलिसकर्मी रिंगटोन खोजें

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि संज्ञान में लाया गया है कि कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी अपने फोन में रिंगटोन के रूप में ऐसी फिल्मों धुनें लगा रखी है, जो विभाग जैसे अनुशासन बल की मर्यादा और गरिमा के विपरीत है। ऐसे में निर्देश दिया गया है अफसर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ बैठक कर उन्हें अपने मोबाइल में बल की गरिमा और मर्यादा के अनुरुप रिंगटोन लगाने के लिए निर्देशित करें। इस समस्या के लिए किसी सार्वजनिक के व्यक्ति द्वारा संचार करने पर उसके मन में सकारात्मक भाव बना रहे। सपा की इस चेतावनी से फिल्मी गाने या धुनों के शौकीनों को धक्का लगा है।

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा

इससे पुलिस की गरिमा पर विपरीत असर

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभाग एक मर्यादित वल्प का विभाग है। हमारे पास पीड़ित व्यक्ति अपनी समस्या के हल के लिए फोन करता है। लेकिन जब उसे उसके भाव से विपरीत रिंगटोन सुनाई देती है तो इसका प्रभाव विभाग की गरिमा पर पड़ता है।

पुलिस अधीक्षक की तरफ से जारी पत्र।

पुलिस अधीक्षक की तरफ से जारी पत्र।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments