Home देश की ख़बरें यूपी: सपा नेताओं को सीएम योगी ने दिखाया आईना, पूछा- पांच साल...

यूपी: सपा नेताओं को सीएम योगी ने दिखाया आईना, पूछा- पांच साल तक कर रहे थे क्या?


सपा नेताओं को सीएम योगी ने आईना दिखाया

सीएम ने कहा कि आजमगढ़ (आजमगढ़) ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव को भी संसद में भेजा, लेकिन आपने आजमगढ़ को चालू कर दिया?

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 6:04 AM IST

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जनता ने सभी को मौका दिया था, आप भी कुछ कर सकते थे, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी आइना दिखाया। योगी ने अपनी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया और उन्हीं योजनाओं में सपा सरकार में क्या स्थिति थी, इसके बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि यह बदली हुई तस्वीर यूपी की है।

यह बातें उन्होंने विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहीं। सीएम योगी के संबोधन के दौरान सपा नेताओं ने सदन की सभी परंपराओं को तोड़ दिया। कई बार विधान परिषद उन्हें मिलाप सदन की गरिमा याद दिलानी पियरी। सीएम योगी ने मुंगेरीलाल का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि समाजवादी दोस्तों की यही स्थिति है। आप लोग वास्तविकता को स्वीकार करना चाहते हैं। अगर हर बात अखिलेश यादव ने कर दी होती, तो जनता ने क्यों उपकरण लगाए? लोकसभा चुनाव में क्यों हुई हार? सपने देखते-देखते आप लोग तो प्रदेश को ही बेचने की कगार पर लेकर जा रहे थे, लेकिन प्रदेश को हमने तेजी के साथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने विपक्ष के नेताओं से पूछा कि पांच साल कर क्या रहे हैं?

जिसने इस देश को बपौती मान ली थी, आज उसे भी गाली दे रहा है
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल के बावजूद हमने वित्तीय प्रबंधन को बेहतर तरीकों से आगे बढ़ाने का परिणाम है कि आज एक-एक पैसे का उपयोग हो रहा है। उन्होंने पिछली सरकार और वर्तमान सरकार में किसानों से हुई गेहूं, धान, मक्का की खरीद के आंकड़े रखे और कहा कि कौन किसान विरोधी है और कौन हितैषी है, यह तय कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने इस देश को अपनी बपौती मान ली थी और अमेठी के लोग उन्हें चुनकर भेज रहे थे। आज उन्हें भी गाली दे रहे हैं। अमेठी में भी मेडिकल कॉलेज नहीं खुल पाए थे। हम वहां भी मेडिकल कॉलेज खोल रहे हैं।आज विकास के नाम पर आजमगढ़ देखा जा रहा है

सीएम ने कहा कि आजमगढ़ ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव को भी संसद में भेजा, लेकिन आपने आजमगढ़ को संशोधित में क्या दिया ?, बदनामी दी। आजमगढ़ के सामने संकट खड़ा हो गया था। कहीं जाना था, तो लोग संदेह की निगाहों से देखते थे और आज विकास के नाम पर आजमगढ़ देखा जा रहा है।

आदमी न छोटा होता है, न बड़ा
उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की कविता सुनाते हुए कहा कि ‘आदमी न छोटा होता है, न बड़ा होता है। न ऊंचा होता है और न नीचा होता है। आदमी तो बस आदमी होता है ‘। हमने जाति, मत, मजहब, क्षेत्र, भाषा नहीं सीखी है। हमने 24 करोड़ जनता को ध्यान में रखकर योजना बनाई है। हमने सबके लिए किया है। हम पूर्णता पर विश्वास करते हैं। योगी ने कहा कि चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है और कोई भी भर्तियों के मार्गदर्शन पर उंगली नहीं उठा सकता।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments