Home देश की ख़बरें यूपी: सपा विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें, EOW जांच के बाद...

यूपी: सपा विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें, EOW जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की तैयारी


सपा विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें (फाइल फोटो)

बता दें कि रायबरेली जिले (रायबरेली) की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोज पांडेय सपा सरकार में नेता थे।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:28 फरवरी, 2021, 12:36 PM IST

रायबरेली। रायबरेली (रायबरेली) के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी (समाजवादी पार्टी) के विधायक मनोज पांडेय (विधायक मनोज पांडे) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने पूर्व कृषि एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री मनोज पांडेय के खिलाफ शासन से खुली जांच की मांग की है। उन पर नियम विरुद्ध अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन नुकसानाने का भी आरोप है। मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत मिलने के बाद शासन ने मनोज के खिलाफ गोपनीयता जांच के आदेश दिए थे। जांच में आरोप प्रथमदृष्टया सही पाए गए। इसमें विजिलेंस को दिमाग लगाया गया है। इसी आधार पर विजिलेंस ने खुली जांच का निर्णय लिया है।

विजिलेंस अब शिकायतों से संबंधित साक्ष्य जुटाने के साथ ही मनोज पांडेय से पूछताछ भी करेंगे। खुली जांच में दोषी पाया गया मुकदमा दर्ज करने के बाद आगे कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि रायबरेली जिले की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोज पांडेय सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। जांच के शिकंजे में फंसने वाले वह तीसरे पूर्व मंत्री हैं।

अयोध्या: राम मंदिर के लिए भक्तों ने दिल खोलकर किया दान, अब तक मिले 2100 करोड़ रु

इससे पहले सपा सरकार में मंत्री रहे मो। आजम खान के खिलाफ एसआईटी व गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ विजिलेंस जांच की जांच चल रही है। एसआईटी जल निगम भर्ती अधिकारी मो। आजम खान को दोषी ठहरा दिया गया है। उधर, गायत्री प्रजापति के खिलाफ तो आय से अधिक संपत्ति की जांच चल रही है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments