Home उत्तर प्रदेश योगी के गढ़ में आज केजरीवाल: मेरठ में AAP की महापंचायत आज,...

योगी के गढ़ में आज केजरीवाल: मेरठ में AAP की महापंचायत आज, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल करेंगे महापंचायत


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ5 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

  • रोहटा बाइपास पर एक रिजॉर्ट में महापंचायत होगी
  • विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत से देखा जा रहा है महापंचायत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। यह महापंचायत रोहटा बाइपास पर संस्कृति रिजॉर्ट में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से आयोजित की गई है। इसे आप का यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान से जोड़ा जा रहा है। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर इस महापंचायत के लिए कार्यकर्ता बीते कई दिनों से गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर रहे हैं।

प्रशासन ने तीन हज़ार किसानों के जुटने की अनुमति दी
बता दें कि अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। उनकी पार्टी पंचायत चुनाव के लिए भी कमर कसे हुई है। प्रशासन ने तीन हजार लोगों को इस महापंचायत में जुटने की अनुमति दी है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह का दावा है कि महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान शामिल होंगे। पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर कुछ राजनीतिक दल व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल होंगे।

पश्चिमी यूपी में महापंचायत राजनीतिक हावी है
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का भाजपा के खिलाफ उग्र के कारण विपक्षी दलों में मोदी-योगी सरकार को घेरने का अवसर मिल गया है। यही कारण है कि कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल बार-बार पश्चिमी यूपी में महापंचायत कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अब तक सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और मथुरा में महापंचायत कर चुकी हैं। आज सहारनपुर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी एक महापंचायत को संबोधित करेंगे।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments