Home मध्य प्रदेश रविदास जयंती: अजाक्स कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा- व्यक्ति...

रविदास जयंती: अजाक्स कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा- व्यक्ति जन्म से नहीं, कर्म से महान बनता है


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला16 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

अजाक्स कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को सम्मानित करते सिंधिया।

कोई भी व्यक्ति जन्म से नहीं कर्म से महान बनता है। संत रविदास ऐसे ही महापुरुषों में से एक थे। हमें संत रविदास की पूजा ही नहीं उनके बताए मार्ग पर चलकर अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास करना चाहिए। यह बात राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अजाक्स द्वारा संत शिरोमणि गुरू रविदास की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में व्यक्त की। समारोह की चलती सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने की। विशिष्ट अतिथि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर थे।

इस अवसर पर अजाक्स कार्यालय परिसर में संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया। कार्यक्रम में प्रदर्शनी ने समाज के संतजन और समाज सेवियों को शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति पत्र प्रस्तुत कर सम्मानित किया। अजाक्स के जिला अध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक चौधरी मुकेश मौर्य ने कार्यक्रम का संचालन किया।

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि भारतीय संस्कृति व मूल्यों के संरक्षण में संतों की सदैव से विशेष भूमिका रही है। इसीलिए तमाम बाहरी यात्राओं के बावजूद हमारी संस्कृति की ध्वजा आज भी फहरा रही है। संत रविदास उसी संत परंपरा के श्रेष्ठ संतों में से एक थे। संत रविदास जी ने समाज को भक्ति के साथ-साथ आध्यात्मिक मार्ग का पाठ पढ़ाया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री इमरती देवी, विधायक जसपाल सिंह जज्जी व कमलेश जाटव, सफाई कामगार आयोग के पूर्व सदस्य अशोक वाल्मीकि, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल और रणवीर सिंह जाटव अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी विचार व्यक्त किया।इसी तरह अखिल भारतीय हिंदू महासभा, संत शिरोमणि गुरु रविदास सेवा समिति ने संतश्री पुष्पांजलि अर्पित की। गुरु रविदास आश्रम भीमनगर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक डॉ। सतीश सिकरवार ने 125 समाजसेवी और बुजुर्गों का सम्मान किया।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments