Home फ़िल्मी दुनिया रवीना के बॉलीवुड में 30 साल: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं रवीना...

रवीना के बॉलीवुड में 30 साल: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं रवीना टंडन, सलमान खान के साथ पहली फिल्म मिली तो सहेलियों ने दी थी एक सलाह


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

रवीना टंडन ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर रहे हैं। उन्होंने 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ में पहली बार काम किया था। इस फिल्म में सलमान खान अपने हरर थे। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि वे कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। लेकिन शायद उनकी किस्मत को यही मंजूर था। उनके मुताबिक, जब वे कॉलेज में थे, तब उन्होंने एड गुरु प्रहलाद कक्कड़ के साथ कुछ कोचिंग प्रोजेक्ट किए थे।

रवीना बताती हैं, “जब मैं प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप कर रही थी, तब लोगों ने मुझसे कहा कि मैं कैमरे के पीछे क्या कर रही हूं। खुलकर कैमरे के सामने एक्टिंग क्यों नहीं करती?” वे आगे कहती हैं, “मैं प्रहलाद की कंपनी जेनेसिस में फ्री स्टैंड इन मॉडल था। जब भी कोई मॉडल काम पर नहीं आता तो प्रहलाद कहते थे कि कॉस्टयूम पहनाकर रवीना को खड़ा कर दो।”

सलमान से पहली मुलाकात का किस्सा

रवीना ने सलमान खान से पहली मुलाकात का किस्सा साझा करते हुए बताया कि एक दिन वे बांद्रा में शूटिंग कर रहे थे। तभी उनके दोस्त बंटी का फोन आया, जो सलमान के भी दोस्त थे। बंटी ने रवीना से पूछा कि वे क्या हैं? अगर हो तो बाहर आकर रिश्तों को मिल लें।

जब वे बंटी से मिलने बाहर आईं तो उनके साथ उन्हें सलमान भी दिखाई दिए। सलमान उस वक्त जी.पी. सिप्पी के प्रोडक्शन में अपनी नई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ के लिए नई लड़की की तलाश कर रहे थे। रवीना के दोस्त ने सलमान को उन्हें देखने की सलाह दी थी। वे बताती हैं, “मैंने फिल्म के लिए हां कर दी। यह सुनकर मेरी सहेलियां काफी एक्साइटेड हो गईं। कहने लगीं कि इसके बाद तुझे पिक्चर नहीं करनी तो न बोल देना, लेकिन ये तो कर ले।”

दोनों की दोस्ती अब भी कायम है

‘पत्थर के फूल’ के जब से सलमान और रवीना की दोस्ती अब भी कायम है। दोनों ने ‘अंजज अपना अपना’ (1994) और ‘कहीं प्यार न हो जाए’ (2000) जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। रवीना सलमान के प्रोडक्शन में बने रियलिटी शो ‘नच बलिये 9’ में बतौर जज भी नजर आए हैं। एक हफ्ते में सलमान खुद भी सेलिब्रिटी पूर्वानुमान बनकर आए थे।

‘नच बल बल 9’ के सलमान विशेष चरण का अनुभव साझा करते हुए रवीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, “उन्होंने सभी से कहा कि वे मुझे 120 साल से जानते हैं। उनके साथ एक कम्फर्ट फैक्टर होता है। सेट। हम लगातार बात करते हैं। रहे थे। लेकिन जब चरण टेलीकास्ट हुआ तो पता चला कि समय की कमी के कारण उन्होंने बहुत बड़ा हिस्सा काट दिया था। तब हमने एक-दूसरे से कहा कि आखिर हमने इतनी बात क्यों की। “





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments