Home देश की ख़बरें राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो जगह हुई हादसे का...

राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो जगह हुई हादसे का शिकार, सभी यात्री सुरक्षित


राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में पहले आग लग गई, फिर यह ट्रेन ट्रैक पर एक औगा से टकरा गई

राजगीर से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई श्रमजीवी एक्सप्रेस दो जगह हादसे का शिकार होते-होते बची है। पहले इसके इंजन में अचानक आग लग गई। इसे चालक की सूझ बुझ से समय पर बुझा लिया गया। इंजन बदलकर ट्रेन आगे बढ़ी तो डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट के पास एक औगा से टकरा गया। इससे औटो के सुझाव उड़ते चले गए

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, 11:38 PM IST

चंदौली। राजगीर से नई दिल्ली (राजगीर से नई दिल्ली) जा रही अप श्रमजीवी एक्सप्रेस (श्रमजीवी एक्सप्रेस) शनिवार को बर्निंग ट्रेन (बर्निंग ट्रेन) बनते-बनते बची। यह दो स्थानों पर मामूली रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सबसे पहले डुमरांव में ब्रेक बायंडिंग की वजह से ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इसके बाद यह इंजन मोड़ कर आगे के लिए रवाना हो गया। यहाँ से चलने के बाद श्रमजीवी एक्सप्रेस डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट के समीप एक ऑटो से टकरा गए। इससे औटो के सुझाव उड़ते चले गए। यह संयोग ही था कि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार पटना व डीडीयू रेल मार्ग पर डूमराव के समीप अप श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन के पिछले पहिए में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से चिंगारी निकलने लगी। यह देख कर चालक दिनेश राम और सहायक चालक संजय सिंह ने इसकी सूचना डीडीयू मुख्यालय को दी। इसके बाद डुमरांव स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर अग्निशमन यंत्र से आग बुझाई गई। आग बुझने के बाद रेलवे कर्मियों ने राहत की सांस ली। इस घटना को टालने के लिए चालक की सूज़ बूज़ की तारीफ हो रही है।

इंजन से आग बुझाने के बाद बार्क में इंजन चेंज किया गया। ट्रेन के दूसरे इंजन के मोटेारे की ओर प्रस्थान हो गया। इस घटना की वजह से ट्रेन दो घंटे की देरी से तीन बजे बिहार के बक्सर से निकली। शाम साढ़े चार बजे ट्रेन कुचमन स्टेशन से आगे मटकुट्टा गेट के समीप पोल नंबर 749/13 के पास पहुंची ही थी कि रेलवे लाइन पर पर एक ऑटो सामने आ गया। इससे ट्रेन का इंजन ऑटो से टकरा गया। इसमें ऑटो रिक्शा के जवाबों को उड़ाने चले गए। इस दौरान ऑटो चालक ने कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इस घटना की सूचना मिलते ही मंडल में हड़कंप मच गया।

मौके पर रणदंत आशीष, संबंधित विभाग अभियंता आरबी यादव सहित अन्य अधिकारी पहुंच गए। घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंच गई। रेलवे सुरक्षा बल ने ऑटो को कब्जे में ले लिया और अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments