Home देश की ख़बरें राजद का दावा- बंगाल चुनाव से पहले टूटेगा Ziyoo, जवाब में बलियावी...

राजद का दावा- बंगाल चुनाव से पहले टूटेगा Ziyoo, जवाब में बलियावी ने कहा- शीशे के घर में रहकर पत्थर फेंके जाएंगे


विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी के दो वरिष्ठ नेता बंगाल पहुंच चुके हैं।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बंगाल और असम दौरे के बीच पार्टी ने ज़ीयू की पश्चिम बंगाल इकाई के राजद में शामिल होने का दावा किया। जवाब में ज़ीयू के बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा- राजद अपना घर संभाले, नामांकन के बाद जाहिर करेंगे।

पट पट। ” जिसके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरे पर पत्थर नहीं फेंका करते हैं ”, ये जवाब है राजद के उस दावे के बाद ज़ीयू का। बिहार राजद की तरफ से कहा गया था कि बहुत जल्द जदयू की बंगाल की पूरी इकाई राजद में शामिल हो जाएगी। इसी बयान के जवाब में जदयू के बंगाल प्रभारी ग़ुलाम रसूल बलियावी ने शायराना अंदाज में यह प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल राजद के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने दावा किया है कि बंगाल में जदयू की पूरी टीम बहुत जल्द राजद में शामिल हो जाएगी। इस दावे के बाद बिहार की सियासत गर्मा गई है। भाई वीरेंद्र ने ये दावा तब किया है जब तेजस्वी यादव बंगाल और असम के दौरे पर हैं। सूत्र बताते हैं कि बंगाल में जदयू की प्रदेश इकाई के महत्वपूर्ण लोगों से तेजस्वी यादव की मुलाकात हो सकती है। इसी आधार पर बिहार राजद के नेता इस तरह का दावा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि राजद के मिशन ज़ीयू बंगाल को सफल बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीक़ी पहले से ही बंगाल के दौरे पर हैं। ख़बर है कि ये दोनो नेता बंगाल जदयू के नेताओं के संपर्क में भी हैं। ऐसे में सियासत के गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू होना लाजिमी है।

लेकिन ज़ीयू के बंगाल प्रभारी ग़ुलाम रसूल बलियावी इन ख़बरों का खंडन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल जदयू के प्रभारी अशोक घोष कल पटना में थे। उनसे मुलाक़ात हुई और बंगाल में जदयू पूरी ताक़त के साथ क़िस्मत आज़माएगी। जदयू नेता ने ये भी दावा किया कि बंगाल में राजद अपना घर सम्भाले, हम किसी को तोड़ने में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन अगर हमारी पार्टी में कोई आता है तो उसका हम स्वागत करते हैं। नामांकन का इंतजार आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा। राजद के लोग भी हमारे संपर्क में.गौरतलब है कि बिहार में राजद और ज़ीयू के बीच जमकर सियासत रही है। पिछले कुछ महीनों से दोनों पक्ष के नेता लगातार ये दावा करते रहे हैं कि राजद के विधायक जदयू में आ रहे हैं तो ज़ीयू के विधायक, आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। दोनों भागों का यही दावा है कि अब बिहार से निकल कर बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी उपस्थिति लगा दी गई है। ये दावों में कितनी सच्चाई है, यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments