Home कानून विधि राजस्थान अभियोजन अधिकारी संघ बुक

राजस्थान अभियोजन अधिकारी संघ बुक


राजस्थान अभियोजन अधिकारी संघ साथ में मोहित खंडेलवाल एंड एसोसिएशन (एडवोकेट्स एंड सॉलिसिटर), जयपुर ने एक पुस्तक का विमोचन और संकलन (क्रमशः) किया है आपराधिक कानून निर्णय, 2020: वर्ष 2020 में आपराधिक कानून पर 100 से अधिक निर्णयों का व्यापक संकलन।

वस्तु और दृष्टि

रेखा मुरारका बनाम पश्चिम बंगाल राज्य के मामले में माननीय शीर्ष, 2020 (2) SCC 474 ने सही ढंग से देखा कि “सरकारी वकील अदालत का अधिकारी है और उसका प्राथमिक कर्तव्य न्यायालय में पहुंचने में सहायता करना है” अभियोजन पक्ष की ओर से सभी संबंधित सामग्री डालकर सच्चाई ”।

इस प्रकार, यह अभिन्न है कि एल.डी. लोक अभियोजक हाल के न्यायिक घोषणाओं के बारे में जानते हैं ताकि कानून के इस गतिशील क्षेत्र में खुद को अपडेट रखा जा सके। अपने कर्तव्यों के उचित निर्वहन के लिए, एसोसिएशन ने इस पहल को हमारे सदस्य अभियोजकों को लाभ पहुंचाने के लिए जारी करने और आगामी वर्ष में प्रवेश करने से पहले कानूनी विकास के बारे में उनकी यादों को ताज़ा करने में उनकी सहायता करने के लिए यह पहल की है। भविष्य में भी, हम अपने Ld को समर्थन प्रदान करने के लिए ऐसी पहल करते रहेंगे। सदस्य।

इस संकलन में, उन्होंने माननीय शीर्ष न्यायालय के सभी महत्वपूर्ण न्यायिक घोषणाओं और आपराधिक कानूनों से संबंधित माननीय उच्च न्यायालयों को कवर करने की कोशिश की है। पाठकों की सहायता के लिए, प्रत्येक निर्णय में, उन्होंने प्रासंगिक मुद्दे को संक्षिप्त रूप में बताने की कोशिश की है और उसके बाद माननीय न्यायालयों की खोज का उल्लेख किया गया है।

इसके अलावा, पाठक सीधे निर्णय के नाम पर क्लिक करके निर्णय के मूल पाठ को पढ़ सकते हैं, जो उन्हें संपूर्ण निर्णय पर पुनर्निर्देशित करेगा। उनका दृढ़ विश्वास है कि इन 70 पृष्ठों को पढ़ने के बाद, कोई भी व्यक्ति आपराधिक कानून के क्षेत्र में वर्ष 2020 के सभी कानूनी अपडेट के साथ अपने आप को आंक सकेगा।

राजस्थान अभियोजन अधिकारी संघों द्वारा आपराधिक कानून निर्णयों, 2020 पर पुस्तक डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें: https://tinyurl.com/4sxbvwd8





लेखक के बारे में

अपराजितकर्की

मैं एक आर्मी गर्ल हूँ! एक बार्बी दुनिया में! 5 कुत्तों का रक्षक। अभी के लिए एक आहार पर। कभी-कभी मैं विराम चिह्नों को गलत कर सकता हूं, लेकिन मैं एक या दो अतिरिक्त में लाकर इसके लिए बना देता हूं। क्या अधिक महत्वपूर्ण है, एक गलत अल्पविराम, या एक अच्छी तरह से रखा करोड़?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments