Home मध्य प्रदेश राहत का डोज: ऑन द डिस्प्ले पंजीकरण, फिर लगवाई कोरोनों की वैक्सीन;...

राहत का डोज: ऑन द डिस्प्ले पंजीकरण, फिर लगवाई कोरोनों की वैक्सीन; बुजुर्ग बोले-अब कोई टेंशन नहीं


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला7 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

जेएएच के वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से काफी संख्या में बुजुर्ग टीका लगवाने पहुंच गए थे, 80 प्रति के पास पंजीकरण नहीं था।

  • बुधवार को 19 केंद्र चालू किया गया है
  • सुबह 9 बजे से सरकारी और निजी अस्पतालों के केंद्र पर हो गया
  • सभी जगह पंजीकरण के पूरे इंतजाम थे

कोरोना से बचाव के लिए बुजुर्गों को वैक्सीन लगना शुरू हो गया है। बुधवार को जेएएच सहित सभी 19 केंद्र पर बुजुर्गो के ऑन द डिस्प्ले पंजीकरण किए गए और फिर से लगाए गए। टीका लगवाने के लिए सुबह 9 बजे सरकारी अस्पताल और निजी अस्पताल में भीड़ लग गई थी। टीका लगवाने से पहले तनाव में दिखने वाले बुजुर्ग बाहर निकलते ही बोले कि अब कोई टेंशन नहीं है। यह तो बहुत आसान है।

जेएएच में ऑफ लाइन पंजीकरण बुजुर्ग बनाते हैं, यहां पहले पंजीकरण कराने के लिए धक्का मुक्की भी हुआ

जेएएच में ऑफ लाइन पंजीकरण बुजुर्ग बनाते हैं, यहां पहले पंजीकरण कराने के लिए धक्का मुक्की को भी हुआ

सीनियर सिटीजन को कोरोना से आरक्षण के लिए वैक्सीन लगने का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ था। सोमवार को कोविन 2.0 एप्स और वेबसाइट पर पंजीकरण को लेकर काफी परेशानी हुई थी। कुछ केंद्र पर हंगामा भी हुआ था। इसी तरह मंगलवार को भी 60 से अधिक उम्र के बुजुर्ग और 45 से 59 साल के बीच गंभीर बीमारी वाले लोगों को पोर्टल ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण तो हुए पर सर्वर बार-बार डाउन होने से परेशानी हुई।

मंगलवार को सिर्फ 20 फीसदी लोगों का पंजीकरण हो गया था। इसके लिए बुधवार सुबह से ही सभी 19 वैक्सीनेशन सेंटर पर ऑफ लाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गई थी। सुबह से ही यहाँ बुजुर्गो का उत्साह देखते बनता था। बुजुर्ग केंद्र पर पहुंचे। ऑन डॉक्यूमेंट पंजीकरण ने फिरके लगवाकर खुशी-खुशी अपने घर के लिए छोड़ दिया।

यह बुधवार को टारगेट है
जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ। आरके गुप्ता ने बुधवार को बताया कि कुल 4106 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। इसमें पहले डोज के लिए 1777 सीनियर सिटीजन थे और दूसरे डोज के लिए 2329 एम लाइन वर्कर्स थे जो पहले डोज लगवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीका लगवाने का जिम्मा क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता, एएनएम के शब्दों में रहेगा। वह लोगों को केंद्र तक बारेगी और रेगायन प्रदान करने में सहयोग प्रदान करेंगी। दोपहर 12 बजे तक 600 लोगों को वैक्सीन लग चुका था। शाम 7 बजे तक जिले में कितने लोगों को वैक्सीन लगी है साफ हो जाएगा।

ऑन रिकॉर्ड पंजीकरण के बाद रिले की डोज लगवाते बुजुर्ग

ऑन रिकॉर्ड पंजीकरण के बाद रिले की डोज लगवाते बुजुर्ग

यहां बुधवार को टीके लगे
जिले में कुल 19 केंद्र पर बुधवार को टीकाकरण हुआ है। ये 15 केंद्र पर सीनियर सिटीजन के लिए और शेष 4 पर दूसरे डोज वालों के लिए वैक्सीनेशन हुआ है।

इन केंद्र पर बुधवार को टीकाकरण हुआ
जीआरएम, एअर्वेडिक कॉलेज, सिविल अस्पताल हजीरा, जिला चिकित्सालय मुरार, सिविल अस्पताल हेम सिंह की परेड, भितरवार सीएचसी, आंतरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिविल अस्पताल डबरा, पिछोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोहना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बरई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आरजेएन अपोलो स्पेक्ट्रा , कल्यान मल्टीस्पेशलिटी, बीआईएमआर, कैंसर हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, ग्लोबल स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अग्रवाल हॉस्पिटल रिसर्च इंस्टीट्यूट, आरोग्यधाम हॉस्पिटल आदि शामिल हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments