Home देश की ख़बरें रेटेड के मुख्यमंत्री गेलोत से मिले चर्चित डॉ कफिल खान, उत्पीड़न के...

रेटेड के मुख्यमंत्री गेलोत से मिले चर्चित डॉ कफिल खान, उत्पीड़न के खिलाफ मदद मांगी


राजस्थान के मुख्यमंत्री केलोलोत से मिले चर्चित डॉ कफिल खान

इससे पहले गोरखपुर (गोरखपुर) शहर के राजघाट थाने की पुलिस ने डॉ। कफील खान (डॉ। कफील खान) की हिस्ट्रीशीट खोल दी है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, सुबह 6:06 बजे IST

गोरखपुर। सीएम योगी के शहर गोरखपुर के चिरचित डॉ कफिल खान (डॉ कफील खान) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने शुक्रवार शाम को राजस्थान (राजस्थान) के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत (सीएम अशोक गहलोत) से मुलाकात की। डॉ। कफिल ने सीएम के आवास पर जाकर रेटेड सरकार को स्वास्थ्य बजट पर 3500 करोड़ रुपये के बजट पारित करने पर बधाई दी। वहीं मुख्यमंत्री गेहलोत ने स्वास्थ्य क्षेत्र की बेहतरी के लिए डॉ कफिल के अनुभव का सदुपयोग करने की इच्छा जताई और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उनके उत्पीड़न के खिलाफ उनके संघर्ष में पूरी मदद का आश्वासन दिया। मुलाकात के दौरान डॉ। कफिल ने सीएम को स्वास्थ्य के मौलिक अधिकारों पर एक पुस्तक भी सौंपी।

पहले से गोरखपुर शहर के राजघाट थाने डॉ पुलिस ने डॉ। कफिल खान की हिस्ट्रीशीट खोल दी है। गौरतलब है कि भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पूर्व में डॉ। कफिल खान पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी, जिसमें कफिल 8 महीने तक मथुरा जेल में बंद रहे थे। बता दें कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत के मामले में डॉ कफिल का नाम आया था और बाद में सीएए विरोधी प्रदर्शनों में भी उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

एनएसए के तहत मथुरा जेल में बंद थे
गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद कफिल को गत एक सितंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने फौरन पुनर्विचार के आदेश दिए थे। , जिसके बाद उन्हें देर रात मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया था।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments