Home मध्य प्रदेश रोड पर मवेशी: नपा करेगा पशु मालिकों की पहचान; आवारा पशुओं...

रोड पर मवेशी: नपा करेगा पशु मालिकों की पहचान; आवारा पशुओं से यातायात व्यवस्था हाए रही है


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैशांग2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

बैशांग। सदर बाजार में बीच सड़क पर बैठे मवेशी।

बैशांग। शहर में इन दिनों बड़ी संख्या में आवारा पशुओं को सड़कों पर देखा जा रहा है। एक ओर आवारा पशुओं के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। वहीं बड़ी संख्या में मवेशी भी वाहनों से दुर्घटना के शिकार होकर घायल हो रहे हैं।

आवारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। नगरपालिका भी अब ऐसे मलिकाए की पहचान करने की तैयारी कर रही है केे पशुओं काे खिलाने देते हैं। मुख्यालय के बस स्टैंड, एसपी कार्यालय, कलेक्ट्रेक्ट, मीनाक्षी चौक, सदर बाजार, मेन मार्केट में किसी भी समय में बड़ी संख्या में आवारा पशुओं को देखा जा सकता है। एक ओर जहां जिला मुख्यालय की यह स्थिति है। लेकिन नगरीय प्रशासन मवेशी पकड़ने की ट्राली का उपयोग नहीं हो रहा है।

20 से अधिक गोशाला: जिले में 20 से अधिक गाशिशाला है। प्रशासन को चाहिए कि इन्हीं गौ शाला में आवारा मवेशी को पकड़कर रखा जाए। इससे आवारा मवेशी की संख्या में कमी आएगी।

ये उनके जिम्मेदार हैं- नगरपालिका और पशु पालक
शहर में आवारा मवेशियाें का डेरा लगा रहता है। डिककाें पर लड़तेे गाएवंश के कारण लाएग घायल हातेते हैं। पशु मालिक मवेशियाें काे खुले चूड़े देते हैं। नपा भी इन पर कार्रवाई नहीं करती।

मवेशी छोड़ने वाले मालिकों काे नोटिस दिया जाएगा
शहर में मवेशी छोड़ने वाले पशु मालिकों की पहचान होगी इसके बाद उन्हें नोटिस दिया जाएगा कि वह अपने पशुओं को बांधकर रखें और बिना मालिक के पशुओं को पकड़ कर गौशाला में छोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।
माधुरी शर्मा, सीएमओ

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments