Home खेल जगत लक्ष्मण ने अश्विन की तारीफ की: पूर्व बैट्समैन ने कहा- रवि बस्त...

लक्ष्मण ने अश्विन की तारीफ की: पूर्व बैट्समैन ने कहा- रवि बस्त बनना चाहते हैं, केवल बठ के सामने गेंदबाजी करना उन्हें पसंद है; खुद को तराश रहे हैं


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद12 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भारत के पूर्व जित्समैन वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अश्विन बस्त बनना चाहते हैं। इसलिए वे बस्ट बैट्समैन के सामने बॉलिंग करना पसंद करते हैं। उन्हें चुनौती लेना पसंद है। वह पिछले कुछ समय से खुद को तराश रहे हैं।

अश्विन अच्छे प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरते हैं
लक्ष्मण ने कहा कि अश्विन बहुत ही समझदार व्यक्ति हैं। जब कोई खिलाड़ी इंटरनेशनल मैच खेलता है, तो सिर्फ उसका स्किल नहीं काम आता है। मैच के लिए खिलाड़ी की तैयारी, प्लानिंग और मैदान पर उस प्लान के साथ बॉलिंग करना सबसे ज्यादा जरूरी है। अश्विन बैट्समैन की कमजोरी पर जमकर मेहनत करते हैं। वे उनके आउट करने के टेक्निक पर काम करते हैं। केवल वे इतने सफल हैं।

भारत के बाइनरी मैच विनर्स में से एक हैं अश्विन
लक्ष्मण ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टूर पर भी अश्विन ने अपने सबसे मेन बैट्समैन स्टीव स्मिथ को परेशान किया था। वह बंद को चुनौती देते हैं। यही उन्हें जंजीर बनाता है। 78 टेस्ट में 400 विकेट कोई मामूली बात नहीं है। अश्विन एक कंप्लीट पैकेज हैं। वे भारत के बेटर मैच विनर्स में से एक हैं। हालांकि, इस फेहरिस्त में अनिल कुंबले बिना किसी की तुलना के नंबर -1 हैं।

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट में अब तक 24 विकेट लिए
अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 4 टेस्ट की सीरीज में हाईएस्ट विकेट-टेकर हैं। उन्होंने 3 टेस्ट में अब तक 24 विकेट लिए हैं। वे मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे तेज 400 टेस्ट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलिया टूर पर 2-1 से श्रृंखला जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में उन्होंने हनुमा विहारी के साथ साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी कर टेस्ट ड्रॉ कराया था।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments