Home तकनीक और ऑटो वांडाविज़न एपिसोड 4 रिकैप: इट्स ऑल वांडा

वांडाविज़न एपिसोड 4 रिकैप: इट्स ऑल वांडा


WandVision एपिसोड 4 – 29 जनवरी को डिज्नी + और डिज़नी + हॉटस्टार पर – आखिरकार हमें पर्दे के पीछे ले जाता है। अमेरिकी क्लासिक सिटकॉम वर्ल्ड के अंदर तीन एपिसोड (’50, 60 के दशक और ’70 के दशक में सेट) खर्च करने के बाद, मार्वल ने फैसला किया है कि हमने काफी कुछ किया है – और कुछ उत्तरों की जरूरत है। शो के शीर्षक पात्र – वांडा मैक्सिमॉफ़ (एलिजाबेथ ओल्सेन) और विज़न (पॉल बेट्टनी) – नए एपिसोड में मुश्किल से मौजूद हैं, क्योंकि MCU की पहली डिज़्नी + सीरीज़ (शाब्दिक) बाहरी लोगों के दृष्टिकोण से कहानी को फिर से दिखाने के लिए परिप्रेक्ष्य को पूरी तरह से बदल देती है। साथ ही, यह श्रृंखला के दिल के लिए एक केंद्रीय प्रश्न का उत्तर भी देता है: दृष्टि मृत है या जीवित है? यदि आप सुरागों का पालन कर रहे हैं, तो WandaVision एपिसोड 4 थोड़ा पूर्वानुमानित हो सकता है।

नया 28 मिनट का वैंडविज़न एपिसोड – मैट शाकमैन द्वारा निर्देशित, और बोबाक एफ़रजानी और मेगन मैकडोनेल द्वारा लिखित – हल्क के थानोस के पलटने के बाद तत्काल क्षणों में खुलता है। यह न केवल पुष्टि करता है कि WandVision के बाद में सेट किया गया है एवेंजर्स: एंडगेम, लेकिन पता चलता है कि मोनिका रामब्यू (तेयोना पैरिस) – 11 साल की लड़की के बड़े हुए संस्करण में देखी गई कप्तान मार्वल, जिन्होंने कैप्टन मार्वल की पोशाक के हस्ताक्षर लाल-और-नीले रंग को चुना था – ब्लिप में गायब हो गया था (साथ ही दूसरों के अरबों के साथ)। स्वाभाविक रूप से, वह वापस आने के बाद भटका हुआ है, और एक बहुत बड़ा झटका देने के बाद उसे पता चलता है कि उसकी मां, पायलट मारिया रामब्यू (कप्तान मार्वल की सबसे अच्छी दोस्त), कैंसर से मर गई, जबकि मोनिका चली गई थी।

WandVision एपिसोड 3 रिकैप: 1970 के दशक में डबल डिलाइट

तीन हफ्ते बाद, कैप्टन मोनिका रामबेऊ SWORD में काम करने के लिए लौटती है – वांडविज़न एपिसोड 4 अपने संशोधित पूर्ण रूप को प्रहरी के रूप में पुष्टि करता है हथियार अवलोकन और प्रतिक्रिया विभाग – जहां हमें बताया गया है कि उनकी माँ मारिया संस्थापक सदस्यों में से एक थीं। कॉमिक्स में, SWORD अनिवार्य रूप से SHIELD की तरह है, लेकिन अंतरिक्ष के लिए, और WandaVision एपिसोड 4 या कम या अधिक विवरण को दोहराता है। मोनिका काम करने के लिए वापस आने के लिए उत्सुक है, ऐसा एंडगेम की दुनिया में कहीं और है जहाँ SWORD और भी अधिक महत्वपूर्ण है जिसे अंतरिक्ष और समय में अतिरिक्त-स्थलीय खतरों की मान्यता दी जाती है। दुर्भाग्य से, उसके बॉस, स्वॉर्ड अभिनय निर्देशक टायलर हेवर्ड (जोश स्टैमबर्ग) उसे ग्राउंडिंग कर रहे हैं, जो कि थानोस के स्नैप में पकड़े गए लोगों की वापसी के आसपास मारिया की नीतियों के कारण था।

टंडोना पारिस के रूप में मोनिका रामब्यू, रैंडल पार्क के रूप में वांडाविज़न एपिसोड 4 में जिमी वू
फोटो साभार: डिज्नी / मार्वल स्टूडियो

इसके बजाय, मोनिका को एक ऑन-ग्राउंड मिशन के साथ काम सौंपा गया है जिसमें वेस्टव्यू, न्यू जर्सी के ड्रोन का पीछा करना शामिल है। अंत में, पहले तीन WandVision एपिसोड की घटनाओं के लिए एक कनेक्शन। रहस्य गहराता है क्योंकि स्थानीय न्यू जर्सी पुलिस अधिकारियों का मानना ​​है कि वेस्टव्यू शहर मौजूद नहीं है। मोनिका FBI एजेंट जिमी वू (रान्डेल पार्क) से मिलती है – उसे चींटी-मैन और ततैया से याद है? – घटनास्थल पर, जो नोट करता है कि यह लापता व्यक्तियों का मामला नहीं है, जैसा कि मोनिका के बॉस ने उसे बताया था, बल्कि एक लापता शहर में से एक था। मोनिका ड्रोन को अपनी कार से खींचती है और उसे वेस्टव्यू की ओर ले जाती है, केवल यह देखने के लिए कि वह पतली हवा में गायब हो गई है। वह शहर की ओर चलती है और एक ऊर्जा क्षेत्र का पता लगाती है, और वू के विरोध के बावजूद सतर्क रहने के लिए, वह अपना हाथ अंदर डालती है और उसे चूसा जाता है।

WandVision एपिसोड 2 रिकैप: 1960 का जादू, बच्चों के लिए

चौबीस घंटे बाद, SWORD वैज्ञानिक विशेषज्ञों (सैन्य आर्मडा के अलावा, जिसे वेस्टव्यू, न्यू जर्सी के शहर के बाहर इकट्ठा किया गया है) को बुलाता है। कहा समूह में एक डॉ। डार्सी लेविस (कैट डेन्निग), एक अन्य MCU रिटर्निंग कैरेक्टर, जिसमें पहले देखा गया था थोर तथा थोर: द डार्क वर्ल्ड जेन फोस्टर (नताली पोर्टमैन) सहायक के रूप में। डार्सी ने पता लगाया कि वेस्टव्यू सीएमबीआर की भारी मात्रा में भरा हुआ है – कॉस्मिक माइक्रोवेव बैकग्राउंड रेडिएशन, यानी ब्रह्मांड के निर्माण के शुरुआती दिनों से बचा हुआ विकिरण – और फिर बाद में एक पुराने टीवी के लिए पूछता है, यह पता लगाकर कि एक प्रसारण अंदर छिपा हुआ है विकिरण।

इस बीच, SWORD एक एजेंट फ्रैंकलिन (Zac हेनरी) को वेस्टव्यू में घुसपैठ करने के लिए सीवर में भेज रहा है – जिसे आप याद करेंगे कि उसे अंत तक देखा गया था वैंडविज़न एपिसोड 2, एक मैनहोल से उभर रहा है – और मोनिका को बचाने में मदद करता है।

बाद में, जब हेवर्ड अपनी टीम से जवाब मांगता है, तो डार्सी ने अपने द्वारा देखे जाने वाले टीवी शो का खुलासा किया – जो स्वाभाविक रूप से सभी को बंद गार्ड को पकड़ता है। एजेंट वू ने इसे गाया: “तो आप कह रहे हैं कि ब्रह्मांड ने दो एवेंजर्स अभिनीत एक सिटकॉम बनाया है?” यह अपने आप में एक अच्छा शॉट है जो आप वहां, मार्वल की अनुमति दे रहे हैं।

डार्सी इसके बाद वांडा के साथ संवाद करने की कोशिश करता है, जो वांडाविज़न एपिसोड 2 से एक और क्षण की ओर जाता है: रेडियो पर आवाज जिसने कहा कि “आपके लिए यह कौन कर रहा है, वांडा?” वह एजेंट वू की आवाज थी, जैसा कि कुछ प्रशंसकों ने अनुमान लगाया था। डार्सी के लिए, यह पहला संकेत है कि प्रसारण को बाहर की वास्तविकता से बाधित किया जा सकता है – लेकिन यह संकेत पर वांडा के बाद एक अतिरिक्त चुनौती पेश करता है और उसकी वास्तविकता को रीसेट करता है, जैसे कि हमने उसे पहले तीन वांडेविज़न एपिसोड में देखा है। डार्सी को यह भी पता चलता है कि मोनिका को टीवी प्रसारण का हिस्सा बनाया गया है, हालांकि वह खुद की तरह काम नहीं करती है।

WandVision एपिसोड 1 रिकैप: 1950 के दशक की डिनर पार्टी मार्वल स्टाइल

wandavision एपिसोड 4 डार्सी लेविस wandavision एपिसोड 4

डार्सी लुईस के रूप में कैट डेन्निंग्स, वांडेविज़न एपिसोड 4 में जिमी वू के रूप में रान्डेल पार्क
फोटो साभार: डिज्नी / मार्वल स्टूडियो

की घटनाओं के लिए तेजी से आगे वैंडविज़न एपिसोड 3 – गर्भावस्था और जुड़वा बच्चों की डिलीवरी, “गेराल्डिन” द्वारा सहायता प्राप्त है, जो वास्तव में मोनिका है – जिसे अब हम डार्सी और एजेंट वू के दृष्टिकोण से देखते हैं। सभी रंगों में बदलाव और ’70 के दशक ने डार्सी को टिप्पणी करने के लिए प्रेरित किया: “50 के दशक, 60 के दशक और अब के 70 के दशक। यह समय-समय पर स्विच क्यों करता रहता है? यह पूरी तरह से मेरे आनंद के लिए नहीं हो सकता, क्या यह हो सकता है? ” यह वैंडविज़न एपिसोड 4 की लेखन जोड़ी से एक और चतुर टिप्पणी है, जो कि क्या चल रहा है, इस पर मेटा टिप्पणी के रूप में भी काम करता है। आख़िरकार, डिज्नी तथा मार्वल स्टूडियो हमारे आनंद के लिए सिटकॉम (पहले तीन एपिसोड के लिए, और संभवतः अधिक) के रूप में वैंडविज़न बनाया।

WandVision एपिसोड 4 पूरी तरह से हमारे द्वारा अब तक प्राप्त की गई किसी भी चीज़ के विपरीत है, सामान्य मार्वल रहस्यों और हमारे द्वारा पेश किए गए साज़िश की तरह। यहाँ केवल सिटकॉम-वाई बिट्स डार्सी और कॉफी से जुड़े आवर्ती मजाक हैं – और उसे कैफीन को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए किसी को खोजने में असमर्थता है। नकली वाणिज्यिक के लिए कोई समय नहीं है। वांडाविज़न एपिसोड 4 नाटकीय और गंभीर पक्ष पर बहुत अधिक है, सोम्ब्रे ओपनिंग मोमेंट्स से (मोनिका अपनी माँ को खोते समय वह दूर थी, वांडा के रोष के प्रति थानोस के स्नैप का एक और संकेत है कि अनगिनत जीवन को कैसे प्रभावित करना चाहिए) अंत (जैसा कि उसे पता चलता है कि “गेराल्डाइन” एक बाहरी व्यक्ति है और उसे फर्नीचर और दीवारों के माध्यम से बाहर की दुनिया में ले जाता है)।

WandaVision के अंदर, मार्वल का लव लेटर टू क्लासिक सिटकॉम

और निश्चित रूप से, एक बड़ा: यह पुष्टि कि विजन वास्तव में मर चुका है। WandaVision एपिसोड 4 वांडा की आँखों से संक्षिप्त समय के लिए दृष्टि दिखाता है, जो उसे उसी तरह दिखाती है जैसे कि थानोस ने उसकी खोपड़ी में से माइंड स्टोन को खींचकर देखा था एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर। यह एक भयावह क्षण है – वांडा उसे या तो देखने के लिए सहन नहीं कर सकता है – और विज़न की वापसी के किसी भी आशा और चिढ़ाने के लिए एक झटका जो वांडाविज़न ने पहले ही संकेत दिया था। वांडा सिर्फ यह देख रही है कि वह जीवित है, जैसे उसने इस ज़ी सिटकॉम दुनिया का निर्माण किया है जहाँ वास्तविक दुनिया के लोग अपनी मर्जी से नहीं बल्कि चरित्र निभा रहे हैं। या जैसा कि मोनिका कहती है, जैसा कि उसे बाहर फेंक दिए जाने के बाद उसे होश आ जाता है: “यह सब वांडा है।”

WandaVision एपिसोड 4 अब स्ट्रीमिंग हो रहा है डिज्नी + ` तथा डिज्नी + हॉटस्टार `। हर शुक्रवार दोपहर 1:30 IST / 12am PT पर नए एपिसोड रिलीज़ होते हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments