Home देश की ख़बरें वाइब्रेंट गुजरात: 5 स्टार होटल के नीचे बना गांधीनगर का रेलवे स्टेशन,...

वाइब्रेंट गुजरात: 5 स्टार होटल के नीचे बना गांधीनगर का रेलवे स्टेशन, देश में पहली बार किसी स्टेशन पर प्रार्थना और बेबी फ़ाउंडिंग रूम


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • गुजरात
  • गांधीनगर रेलवे स्टेशन, देश में पहली बार एक स्टेशन के तहत निर्मित फाइव स्टार होटल, ‘प्रार्थना कक्ष’ और ‘बेबी फीडिंग रूम’।

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांधीनगर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

फाइव स्टार होटल के नीचे बना गांधीनगर रेलवे स्टेशन।

  • फाइव स्टार होटल में पहुंचने के लिए स्टेशन के अंदर से ही एक गेट, जिससे यात्री ट्रेन से उतरते ही होटल पहुंच सके
  • स्टेशन में कई आधुनिक सुविधाओं के अलावा प्राथमिक उपचार के लिए एक छोटा सा अस्पताल भी बन रहा है

गुजरात की राजधानी गांधीनगर रेलवे स्टेशन के विकास का कार्य अंतिम चरणों में है। अब अगले महीने जनवरी के तीसरे ये चौथे सप्ताह में इसका उद्घाटन किया जाने की संभावना है। इस स्टेशन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह देश का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन है, जहां अलग-अलग प्रार्थना कक्ष और बेबी फेसिंग रूम गया है।]फाइव स्टार होटल बिल्डिंग के नीचे ही बने स्टेशन में कई तरह की आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई गई हैं।

फाइव स्टार होटल में जाने के लिए स्टेशन के अंदर से भी एक गेट
इस बिल्डिंग के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के बगल में ही लिफ्ट और एस्केलेटर लगाया गया है, जिससे यात्री को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हो सकती है। टिकट विंडो तक पहुंचने के लिए यात्री को डोर फ्रेम मेटलक्रिट से गुजरना होगा। इतना ही नहीं, एंट्री गेट के पास ही फाइव स्टार में एंट्री करने का भी एक गेट लगाया गया है, जिससे यात्री ट्रेन से उतरने के बाद यहां होटल में पहुंच सकेगा।

स्टेशन को प्रार्थना कक्ष बनाया।

स्टेशन को प्रार्थना कक्ष बनाया।

प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भी
नई बिल्डिंग में एंट्री गेट, बुकिंग, लिफ्ट-एस्कलेटर, बुक स्टॉल, खाने-पीने के स्टॉल सहित सभी सुविधाओं के अलावा प्राथमिक उपचार के लिए एक छोटा सा अस्पताल भी बन रहा है। इसके बाद अब स्टेशन की पुरानी इमारत खाली कर दी जाएगी। यहाँ सिर्फ स्टेशन मास्टर और रेलवे का अन्य स्टाफ ही रहेगा। पूरा स्टेशन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments