Home तकनीक और ऑटो विज्ञापनों के लिए Google व्यक्तिगत वेब ब्राउज़िंग गतिविधि को ट्रैक करना बंद...

विज्ञापनों के लिए Google व्यक्तिगत वेब ब्राउज़िंग गतिविधि को ट्रैक करना बंद कर देता है


वेब ब्राउजिंग ट्रैफिक को ट्रैक करने के लिए Google वैकल्पिक उपकरणों का निर्माण या उपयोग नहीं करेगा, क्योंकि यह अगले साल अपने क्रोम ब्राउजर से मौजूदा तकनीक को चरणबद्ध करना शुरू कर देता है, बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि कैसे ऑनलाइन विज्ञापन काम करता है। Google ने पहली घोषणा की कि वह तीसरे पक्ष के कुकीज़ से छुटकारा पा लेगा, जिसने दशकों से ऑनलाइन विज्ञापनों को सक्षम किया है, पिछले साल की शुरुआत में यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ते डेटा गोपनीयता मानकों को पूरा करने के लिए।

वर्षों के लिए गोपनीयता कार्यकर्ता हैं आलोचना की सहित तकनीकी कंपनियों गूगल उन वेबसाइटों पर वेब ब्राउजिंग रिकॉर्ड इकट्ठा करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करने के लिए, जो व्यक्तिगत विज्ञापनों की सेवा के लिए उपयोगकर्ताओं के हितों पर प्रोफाइल विकसित करने के लिए उन्हें सक्षम नहीं करते हैं। अब, Google यह प्रतिज्ञा कर रहा है कि वह कुकी को बदलने या सुविधाओं को बनाने के लिए अन्य तकनीक का उपयोग नहीं करेगा गूगल क्रोम स्वयं को उस डेटा तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए, हालांकि यह व्यवसायों के लिए आम उपयोगकर्ताओं के साथ गुमनाम उपयोगकर्ताओं के बड़े समूहों को विज्ञापन लक्षित करने के तरीकों का परीक्षण करना जारी रखता है।

“इंटरनेट को खुले और सभी के लिए सुलभ रखना हम सभी को गोपनीयता की रक्षा के लिए और अधिक करने की आवश्यकता है – और इसका मतलब है कि न केवल तीसरे पक्ष के कुकीज़, बल्कि किसी भी तकनीक का उपयोग व्यक्तिगत लोगों पर नज़र रखने के लिए भी किया जाता है, क्योंकि वे वेब ब्राउज़ करते हैं।” में ब्लॉग पोस्ट

इस वर्ष की शुरुआत में, Google अनावरण किया उन परीक्षणों के परिणाम जो उपयोगकर्ता-ट्रैकिंग कुकीज़ का उपयोग करने के लंबे समय तक अभ्यास के लिए एक विकल्प दिखाते थे। कंपनी ने दावा किया कि वह विज्ञापनदाताओं को प्रासंगिक संदेशों की सेवा के लिए सक्षम करते हुए ऑनलाइन गोपनीयता में सुधार कर सकती है।

Google उत्पाद प्रबंधक चेतना बिंद्रा ने Federated Learning of Cohorts (FLoC) नामक प्रणाली का अनावरण करने में समझाया था, “यह दृष्टिकोण प्रभावी रूप से व्यक्तियों को ‘भीड़ में छुपाता है’ और किसी व्यक्ति के वेब इतिहास को ब्राउज़र पर रखने के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग का उपयोग करता है।” “परिणाम बताते हैं कि जब रुचि-आधारित ऑडियंस उत्पन्न करने की बात आती है, तो FLoC तृतीय-पक्ष कुकीज़ के लिए एक प्रभावी प्रतिस्थापन संकेत प्रदान कर सकता है।”


क्या व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति आपकी गोपनीयता के लिए अंत है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments